दिल्ली में AAP से बीजेपी डरी हुई है, केजरीवाल ने कहा...

दिल्ली में AAP से बीजेपी डरी हुई है, केजरीवाल ने कहा...

केजरीवाल ने बोला कि आप गवर्नमेंट एमसीडी चुनाव समय पर कराने के लिए इस मुद्दे में न्यायालय का रुख करेगी. केजरीवाल ने बोला कि एमसीडी चुनाव समय पर कराने के लिए हमें न्यायालय का दरवाजा खटखटाना होगा और हम करेंगे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बोला कि एमसीडी चुनाव नहीं कराने के लिए केंद्र अपनी शक्तियों का प्रयोग कर रहा है और गुंडागर्दी कर रहा है. दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए, केजरीवाल ने बोला कि आप गवर्नमेंट एमसीडी चुनाव समय पर कराने के लिए इस मुद्दे में न्यायालय का रुख करेगी. केजरीवाल ने बोला कि  एमसीडी चुनाव समय पर कराने के लिए हमें न्यायालय का दरवाजा खटखटाना होगा और हम करेंगे.

केजरीवाल ने दावा किया कि ऐसी वार्ता चल रही है कि दिल्ली को पूर्ण केंद्र शासित प्रदेश में बदला जा सकता है और फिर चुनाव नहीं होंगे. दिल्ली नगर निगम (संशोधन) अधिनियम, 2022 के इस वर्ष की आरंभ में संसद में पारित होने के बाद, राष्ट्रीय राजधानी के तीन नगर निकायों को मिलाकर दिल्ली का नया एकीकृत नगर निगम 22 मई को लागू हुआ. तीनों नगर निकाय – उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम – एकीकरण से पहले बीजेपी के नियंत्रण में थे. बीजेपी ने नगर निकायों को नियंत्रित किया है, जिन्हें 2012 में पूर्ववर्ती कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट द्वारा 15 सालों तक तीन भागों में विभाजित किया गया था.

केजरीवाल ने बोला कि दिल्ली में आप से भाजपा डरी हुई है. वे चुनाव नहीं कराना चाहते. यह अलोकतांत्रिक है. आवश्यकता पड़ी तो हम मुद्दे को न्यायालय में ले जाएंगे. दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर केजरीवाल ने कहा, “यह राष्ट्र के लिए काला दिन था.” सत्येंद्र जैन को 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मुद्दे में अरैस्ट किया गया था और अभी वह तिहाड़ कारागार में बंद है.