ब्रिटेन से लौटे 5 कोरोना पॉजिटिव यात्री दिल्ली एयरपोर्ट से गायब

ब्रिटेन से लौटे 5 कोरोना पॉजिटिव यात्री दिल्ली एयरपोर्ट से गायब

नई दिल्ली:  ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पता लगने के बाद पुरी दुनिया में दहशत का माहौल है। दुनिया भर के तमाम देशों ने एडवाइजरी जारी कर एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। लेकिन भारत में लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है।

केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से लौटे पैसेंजर के लिए एसओपी जारी की थी। बावजूद इसके ब्रिटेन से लौटे पांच पैंसजर चकमा देकर दिल्ली एयरपोर्ट से निकल जाने में कामयाब रहे।

जब ये बात उच्च अधिकारियों तक पहुंची तो उनके हाथ -पांव फूल गए। आनन-फानन में पड़ताल शुरू की गई। जिसके बाद बड़ी मुश्किल से उन्हें ट्रेस किया जा सका।

तीन लोगों को लोकनायक हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती
मंगलवार रात को दिल्ली के लोकनायक हॉस्पिटल में तीन लोगों को भर्ती करा दिया गया है। इसके अलावा एक संक्रमित लुधियाना और एक संक्रमित आंध्र प्रदेश जाने में कामयाब रहा। दोनों को बुधवार को वापस लाया गया है। पांचों को क्वारनटीन कर दिया है। इसके साथ ही सैंपल को टेस्ट  के लिए भेज दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमृतसर के पंडोरी गांव के रहने वाले 46 वर्षीय एक शख्स ब्रिटेन से भारत वापस लौटा था। ब्रिटेन में जांच के दौरान उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बावजूद वो दिल्ली एयरपोर्ट से लुधियाना पहुंचने में कामयाब रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लुधियाना में उसने अपने आपको निजी अस्पताल में एडमिट करा लिया था। बुधवार सुबह मरीज को वापस दिल्ली भेज दिया गया।

नाम न छापने की शर्त पर पंजाब के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि ये साफ-साफ चूक को दर्शाता है, क्योंकि आदमी पॉजिटिव होने के बावजूद यात्रा करने और भारत पहुंचने में कामयाब रहा।

अधिकारियों ने भी माना, हुई थी चूक
उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम 4:30 बजे के आसपास हमें दिल्ली में अधिकारियों का फोन आया। प्रोटोकॉल के अनुसार, हमने उसकी तलाश शुरू कर दी। शाम को लगभग 5:30 बजे वह एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट मिला। उसके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारनटीन किया है।

वहीं इस बारें में लुधियाना प्रशासन का कहना है कि हम मरीज को वापस दिल्ली भेजने के पक्ष में नहीं थे, क्योंकि इससे संक्रमण फैलने का खतरा  था।

रोगी को दिल्ली में ही क्वारनटीन के नियमों का पालन करते हुए रखा जाना चाहिए था। हालांकि, दिल्ली के अफसरों की अपील पर शख्स को ट्रांसफर कर दिया गया है। हम उनके संपर्क में आये बाकि लोगों के बारें में भी जानकारियां जुटा रहे हैं।


चुनावी घमासान: बंगाल को दंगाइयों के हाथ में मत देना- ममता

चुनावी घमासान:  बंगाल को दंगाइयों के हाथ में मत देना- ममता

बंगाली की सीएम ममता बनर्जी ने मुर्शिदाबाद में लोगों को संबोधित करते हुए बोला कि बंगाल को दंगाइयों के हाथ में मत देना. उन्होंने कहा, उनके पास सूचना है कि वह लोग रामनवमी के मौके पर दंगा कराने की षड्यंत्र रच रहे हैं. सावधान रहिये, किसी के कहने पर हिंदू और मुसलमान एक दूसरे के विरूद्ध न खड़े हों. वामदल, कांग्रेस पार्टी और संयुक्त मोर्चा बीजेपी का दूसरा चेहरा बताते हुए ममता ने लोगों से उनके उम्मीदवारों को वोट न करने की अपील की. 


ईद को ध्यान में रखकर टाले गए सीटों पर चुनाव का फैसला ले आयोग
सीएम ने बोला कि मुर्शिदाबाद की दो विधानसभा सीटों का चुनाव प्रत्याशियों के मृत्यु से टाल दिया गया है. मुझे पता चला है कि यहां चुनाव 13 मई को होंगे. उन्होंने बोला कि यदि ईद 13 मई को पड़ती है तो मतदाता त्योहार मना सकें, यह ध्यान में रखकर चुनाव आयोग को दिनांक का फैसला लेना होगा. 

फरक्का बैराज को लेकर केन्द्र को निशाने पर लिया
मुर्शिदाबाद और मालदा जिलों में गंगा नदी के कटाव का जिक्र करते हुए ममता ने बोला कि केवल केन्द्र की नीतियां ही कटाव रोक सकती हैं. उन्होंने बोला कि भारत-बांग्लादेश जल संधि की शर्तों के अनुसार , बांग्लादेश को गंगा जल दिया गया, लेकिन केन्द्र ने फरक्का बैराज को साफ नहीं कराया. उसमें सिल्ट जम गई. इस वजह से जब भी बिहार में भारी बारिश होती है, मुर्शिदाबाद और मालदा में नियमित रूप से बाढ़ आती है. केन्द्र को अहमियत के आधार पर फरक्का की सफाई करानी चाहिए. 


देवेंद्र फडणवीस ने सम्बन्धी के वैक्सीन लगवाने पर दी सफाई, कहा...       चुनावी घमासान: बंगाल को दंगाइयों के हाथ में मत देना- ममता       हरियाणा ने दिल्ली पर लगाया ऑक्सीजन की डकैती का आरोप, कहा...       संबित पात्रा ने कहा कि महामारी के काल में फेल प्रोडक्ट बेचने की प्रयास में जुटी है कांग्रेस       दिल्ली के कोविड-19 मरीजों को मुफ्त में फैबीफ्लू दवा दे रहे गौतम गंभीर       डबल के बाद अब कोविड-19 के ट्रिपल म्यूटेशन वाले वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता!       अपील: पीएम मोदी ने दी रामनवमी-सिविल सेवा दिवस की शुभकामनाएं, बोले...       विकास दुबे केस में उत्तर प्रदेश पुलिस को उच्चतम न्यायालय से मिली क्लीन चिट       कोविड-19 संक्रमित हुआ तिहाड़ कारागार में कैद शहाबुद्दीन       चाचा विधायक हैं हमारे इन रौबदारों के फेर में न पड़ें, नहीं तो...       सम में भी 18 से 45 आयुवर्ग वालों को फ्री लगेगी कोविड-19 वैक्सीन       वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोविड-19 पॉजिटिव आ रहे लोग ?       हॉस्पिटल से चुरा ले गए लोग, ऑक्सीजन सिलेंडर आते ही मची भारी लूट       लड़कियां ब्रेकअप के बाद ऐसे काम करके देती हैं अपने आप को तसल्ली       लड़कियां अपने पति को भी टच नहीं करने देती है अपना फोन, वजह जानकर हिल जायेगा दिमाग       रात में जन्मे बच्चो में होती हैं ये वाली जबरदस्त खूबियां       ऐसी स्त्रियों पर शक करना होता है गलत, बेहद पवित्र होती हैं ऐसे गुणों वाली महिलाएं       इस दिशा में लगा दर्पण कर सकता है आपको बर्बाद, भूल से भी न करें ऐसी गलती       शुभ काम को शुरू करने से पहले जरूर चेक करें समय, हर रोज ही ये समय होता है अशुभ       अगर सुबह उठते ही दिखाई ये चीज, तो समझो आज से बदल गयी आपकी किस्मत