मायावती ने उपचुनाव में मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील

मायावती ने  उपचुनाव में मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील

मायावती ने बुधवार को किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में बोला यूपी में आज़मगढ़ लोकसभा सीट पर कल 23 जून को होने वाले उपचुनाव में बीएसपी को जिस प्रकार से सभी वर्गों और धर्मों के लोगों का समर्थन मिल रहा है, वह काफी उत्साहवर्धक है.

लखनऊ. बसपा (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आजमगढ़ लोकसभा सीट के लिए बृहस्पतिवार को होने वाले उपचुनाव में मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की है.
मायावती ने बुधवार को किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में बोला यूपी में आज़मगढ़ लोकसभा सीट पर कल 23 जून को होने वाले उपचुनाव में बीएसपी को जिस प्रकार से सभी वर्गों और धर्मों के लोगों का समर्थन मिल रहा है, वह काफी उत्साहवर्धक है. विरोधियों के हथकण्डों से दूर रहकर यह जन समर्थन वोट में भी अवश्य बदलेगा, ऐसा पूर्ण विश्वास.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में बोला बीएसपी उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों का हमेशा मददगार होने के कारण इनकी साख और लोकप्रियता विरोधियों से कहीं अधिक है, जिसका चुनाव रिज़ल्ट पर अच्छा असर पड़ने की आसार है. मतदान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की भी पुरज़ोर अपील है.

गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा सीट सपा समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के लोकसभा से इस्तीफा देने के कारण रिक्त हुई है यहां बीएसपी ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को मैदान में उतारा है जबकि बीजेपी ने भोजपुरी अदाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ तथा समाजवादी पार्टी ने बदायूं से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है.
आजमगढ़ के साथ-साथ रामपुर लोकसभा सीट के लिए भी बृहस्पतिवार को ही उपचुनाव होगा. यह सीट समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां के लोकसभा से इस्तीफे के कारण रिक्त हुई है. बीएसपी ने रामपुर में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है. वहां सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी उम्मीदवार आसिम राजा और बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी के बीच बताया जा रहा है.