छत्तीसगढ़: CRPF जवान शराब तस्करी में गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: CRPF जवान शराब तस्करी में गिरफ्तार

रायपुर: हरियाणा, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से आने वाली देशी-विदेशी शराब के बड़े ज़खीरे को आबकारी विभाग ने बिलासपुर में खोज निकाला है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आबकारी विभाग ने शनिवार को 3 लोगों को शराब की तस्करी करते गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में IG ऑफिस में तैनात CRPF जवान भी शामिल है।

आबकारी विभाग ने आरोपितों से लगभग चार लाख रुपए की देशी-विदेशी शराब का जखीरा जब्त किया है। इसमें सेंट्रो कार, स्कूटी समेत तस्करी में प्रयुक्त सामान जब्त किए गए हैं। इनकी जुमला राशि 9 लाख रुपए आंकी गई है। आबकारी विभाग ने तीन अलग-अलग प्रकरण में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग को रायपुर की ओर से अवैध शराब लेकर एक गाड़ी के आने की सूचना मिली थी। इस पर आबकारी विभाग ने घेराबंदी की। इस दौरान एक सेंट्रो कार आती दिखाई दी तो उसे रुकवाया गया। कार की तलाशी लेने पर उसमें से 3 पेटी विदेशी ब्रांड की शराब को बरामद हुई। उसकी कीमत करीब 2 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। वहीं कार CRPF जवान गणेश जैन चला रहा था।

ऐसे चला पता
दरअसल, एक दिन पहले आबकारी विभाग ने एक आरोपी मुकेश पांडेय को पकड़ा था। उससे पूछताछ में नेहरू नगर क्षेत्र में रहने वाले मनोज खन्ना से लेने की बात सामने आई। इसके बाद टीम ने मुकेश खन्ना को पकड़ा। उसके पास से 2.27 लाख रुपए से ज्यादा की विदेशी ब्रांड की शराब बरामद हुईं। टीम मनोज से पूछताछ कर रही थी कि इसी दौरान उसके मोबाइल पर कॉल आया। ये काल उसी तस्करी से जुड़े लोगों का था।

जानकारी के मुताबिक पूछताछ के दौरान आरोपी मनोज की मोबाइल पर लगातार रायपुर से फोन आ रहा था। उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि कॉल करने वाला CRPF जवान गणेश जैन है। वह ही शराब की तस्करी को हैंडिल करता है। इस पर आबकारी विभाग ने 5 टीमें बनाई और रायपुर से आने वाली खेप को ट्रेस किया। आबकारी उपायुक्त नीतू ठाकुर ने बताया कि CRPF जवान अपनी ID के दम पर डराकर तस्करी कर रहा था।


कश्मीर दहलाने की साजिश, सुरक्षाबलों ने की नाकाम

कश्मीर दहलाने की साजिश, सुरक्षाबलों ने की नाकाम

श्रीनगर: भारत को दहलाने के लिए आतंकी लगातार नई साजिशें रचते रहते हैं। जम्मू-कश्मीर में तो आए दिन आतंकी गतिविधि देखने को मिलती है। हालांकी सीमा पर तैनात भारतीय सेना की सतर्कता से आतंकियों के नापाक मंसूबों पर हर बार पानी फिर जाता है। इस बीच सुरक्षाबलों को एक और कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, यहां पर सुरक्षाबलों ने आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिखाया है।

रेलवे क्रॉसिंग के पास आतंकियों की साजिश
खबर है कि कश्मीर के नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग (Railway Crossing) के पास आईईडी (IED) बरामद हुई है। जिसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है। इसके साथ ही यहां पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों (Security Forces) की तैनाती की गई है। वहीं, IED को निष्क्रिय करने के लिए निरोधक दस्ते की मदद ली जा रही है।


आंतकियों ने अपनाई दूसरी रणनीति
हाल ही में कश्मीर जोन के आईजी (Kashmir Zone IG) द्वारा आतंकियों की बारूदी साजिश को लेकर जानकारी दी गई थी। उन्होंने बताया था कि आंतकियों ने अब दूसरी रणनीति बना ली है। अब उन्होंने ज्यादातर आईईडी (IED का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। आतंकियों की बदली रणनीति को लेकर सुरक्षाबल सतर्क हैं और इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

आतंकियों का घाटी से सफाया
भारतीय सुरक्षाबल घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है। इसके तहत सुरक्षाबल लगातार आतंकियों की साजिश को नाकाम कर रहे हैं और उन्हें मौत के घाट उतार रहे हैं। हालांकि पाकिस्तानी आतंकी इससे बौखलाए हुए हैं और भारत में आतंक फैलाने के लिए नई नई साजिश रच रहे हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी आतंकी अब सुरंगों की मदद से भारत में घुसने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि सुरक्षाबल आतंकियों से सतर्क है।


सुरेश रैना ने टी20 मैच में 39 गेंदों पर बनाए नाबाद 104 रन       न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ठोके तूफानी 99 रन, आर अश्विन बोले...       इन खिलाड़ियों ने अब तक कमाए 100 करोड़ से ज्यादा, पहले नंबर पर ये खिलाड़ी       इस खिलाड़ी को मिली जगह, पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम में हुआ बदलाव       पत्नी ने खोले कई राज, ओवर में 30 रन पड़े तो फोन पर रो पड़े थे इशांत शर्मा       बुजुर्गों का टीकाकरण इस दिन, फ्री वैक्सीन सबको नहीं       कश्मीर दहलाने की साजिश, सुरक्षाबलों ने की नाकाम       बीच सड़क लाशों के ढेर, ट्रक का टायर फटा, जोरदार टक्कर में कई मौतें       कमलनाथ समेत कई कांग्रेस नेता थे सवार, झटका खाकर 10 फुट नीचे गिरी लिफ्ट       कांग्रेस सरकार का गिरना तय, आज फ्लोर टेस्ट में फैसला       गर्मियों में लू से बचने के साथ ही पाचन तंत्र बेहतर करने के लिए कैरी का करें सेवन       अपनी त्वचा के हिसाब से आपको कौन सा साबुन यूज करना चाहिए       घुटनों और जोड़ों में दर्द से राहत दिलाएंगी ये एक्सरसाइजेस       क्या कोरोना के खौफ के बीच स्वीमिंग पूल में तैरना उपयुक्त है, जानें       Harvest Gold ब्रेड के पैकेट से अब नहीं कर सकता कोई छेड़छाड़       अगर आपको भी चाहिए फूल सी सुंदर बीवी तो अपनाएं इलायची के टोटके       हस्तशास्त्र के अनुसार हाथ देखकर जानें कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या       सबसे ज्यादा बेवफा होते हैं इन राशियों के लोग, विश्वास करना है मुश्किल       अनानास के सेवन से मजबूत होता है इम्यून सिस्टम       गर्मियों में फायदेमंद है पुदीने का सेवन, इन बिमारियों में मिलता है लाभ