कश्मीर दहलाने की साजिश, सुरक्षाबलों ने की नाकाम

कश्मीर दहलाने की साजिश, सुरक्षाबलों ने की नाकाम

श्रीनगर: भारत को दहलाने के लिए आतंकी लगातार नई साजिशें रचते रहते हैं। जम्मू-कश्मीर में तो आए दिन आतंकी गतिविधि देखने को मिलती है। हालांकी सीमा पर तैनात भारतीय सेना की सतर्कता से आतंकियों के नापाक मंसूबों पर हर बार पानी फिर जाता है। इस बीच सुरक्षाबलों को एक और कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, यहां पर सुरक्षाबलों ने आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिखाया है।

रेलवे क्रॉसिंग के पास आतंकियों की साजिश
खबर है कि कश्मीर के नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग (Railway Crossing) के पास आईईडी (IED) बरामद हुई है। जिसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है। इसके साथ ही यहां पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों (Security Forces) की तैनाती की गई है। वहीं, IED को निष्क्रिय करने के लिए निरोधक दस्ते की मदद ली जा रही है।


आंतकियों ने अपनाई दूसरी रणनीति
हाल ही में कश्मीर जोन के आईजी (Kashmir Zone IG) द्वारा आतंकियों की बारूदी साजिश को लेकर जानकारी दी गई थी। उन्होंने बताया था कि आंतकियों ने अब दूसरी रणनीति बना ली है। अब उन्होंने ज्यादातर आईईडी (IED का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। आतंकियों की बदली रणनीति को लेकर सुरक्षाबल सतर्क हैं और इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

आतंकियों का घाटी से सफाया
भारतीय सुरक्षाबल घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है। इसके तहत सुरक्षाबल लगातार आतंकियों की साजिश को नाकाम कर रहे हैं और उन्हें मौत के घाट उतार रहे हैं। हालांकि पाकिस्तानी आतंकी इससे बौखलाए हुए हैं और भारत में आतंक फैलाने के लिए नई नई साजिश रच रहे हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी आतंकी अब सुरंगों की मदद से भारत में घुसने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि सुरक्षाबल आतंकियों से सतर्क है।


इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। तापमान में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन अब एक बार फिर मौसम में बदलाव हो सकता है। दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ कारण देखने को मिल रहा है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। हरियाणा के कैथल, कुरुक्षेत्र और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, देवबंद, नजीबाबाद, बिजनौर, मेरठ, खतोली, हस्तिनापुर, चांदपुर, अमरोहा और मुरादाबाद जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ी राज्यों और दक्षिण भारत के कई इलाकों में अगले पांच दिनों के लिए मौसम में बदलाव हो सकता है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गरज के साथ बारिश एवं बर्फबारी हो सकती है जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी गरज के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत के असम, मेघालय अरुणचाल प्रदेश और सिक्किम और सब हिमालयन पश्चिम बंगाल में गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के अन्य क्षेत्रों में शुष्क मौसम रहेगा।

कश्मीर में शनिवार को बर्फबारी हुई है जिसके कारण शीतलहर जैसे हालात हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर के साथ ही हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी कुछ स्थानों पर बर्फबारी हुई।

बता दें कि इसके पहले भी पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई राज्यों में बारिश हुई थी, तो वहीं पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी देखी गई थी।

गर्मी का आगमन
देश के कई राज्यों में गर्मी ने दस्तक दे दी है। कई राज्यों में लोग सालों में पहली बार बसंत में इतनी गर्मी का सामना कर रहे हैं।शनिवार को राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, तो वहीं मुंबई में 34.6 और कोलकाता में 35.8 डिग्री सेल्सियस रहा।


ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें       वक्त पर हो जाए इलाज तो ब्रेन ट्यूमर भी नहीं खतरनाक       World Brain Tumor Day 2020: कैसे होती है ब्रेन ट्यूमर की शुरुआत, जानें       जब बच्चे करें हैंड सैनिटाइज़र का इस्तेमाल तो जरूर रखें ध्यान       जीना चाहते हैं लंबी उम्र, तो रोज़ाना करें ये काम       पथरी की समस्या से तुरंत निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय       बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढाती है किशमिश       श्वेता तिवारी ने किया गज़ब का ट्रांसफॉर्मेशन       Bigg Boss 15: मेकर्स ने शुरू किए ‘बिग बॉस 15’ के लिए ऑडिशन       Rubina Dilaik के लिए कॉफी न लाना बन गई थी उनके तलाक का वजह       Rakhi Sawant की मां की कैंसर की खबर सुनकर सन्न रह गईं काम्या पंजाबी, लिखा...