कमलनाथ समेत कई कांग्रेस नेता थे सवार, झटका खाकर 10 फुट नीचे गिरी लिफ्ट

कमलनाथ समेत कई कांग्रेस नेता थे सवार, झटका खाकर 10 फुट नीचे गिरी लिफ्ट

इंदौर: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को एक बड़े हादसे में बाल-बाल बच गए। दरअसल, इंदौर के DNS अस्पताल पहुंचे पूर्व CM कमलनाथ की लिफ्ट झटका खाकर अचानक जमीन पर गिर गई। इस लिफ्ट में उनके साथ कांग्रेस के अन्य नेता सवार थे। बताया जा रहा है कि हादसा लिफ्ट के ओवरलोड होने की वजह से हुआ।

करीब 10 फीट नीचे गिर गई लिफ्ट
पूर्व मंत्री रामेश्वर पटेल की तबीयत खराब है और वो इंदौर के डीएनएस अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार को कमलनाथ इंदौर में थे और जब उन्हें रामेश्वर पटेल की तबियत के बारे में पता चला तो वे उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल जानने निजी अस्पताल पहुंच गए। कमलनाथ के साथ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा और जीतू पटवारी भी मौजूद थे। अस्पताल पहुंचने के बाद रामेश्वर पटेल के वॉर्ड में जाने के लिए सभी नेता लिफ्ट में सवार हो गए, लेकिन लिफ्ट ऊपर जाने की जगह करीब 10 फीट नीचे गिर गई।

अस्पताल में मचा हड़कंप
लिफ्ट गिरते ही कमलनाथ की सुरक्षा में तैनात जवान नीचे की ओर भागे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जिस लिफ्ट में सवार थे, उसके गिरने की खबर सुनकर इंदौर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में लिफ्ट इंजीनियर को बुलाया गया और 10-15 मिनट बाद बामुश्किल औजार ढूंढ कर लिफ्ट का दरवाजा खोला गया, जिसके बाद कमलनाथ समेत सभी नेताओं को बाहर निकाला गया। हालांकि लिफ्ट में सवार किसी भी नेता को चोट नहीं आई। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद लिफ्ट में धूल व धुएं का गुबार भर गया और उसके दरवाजा लॉक हो गया था।

सीएम शिवराज ने कमलनाथ से की बात
इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कमलनाथ से फोन कर हालचाल पूछा। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इंदौर के एक प्राइवेट अस्पताल में लिफ्ट में सवार पूर्व सीएम कमलनाथ और अन्य साथियों के गिरने की जानकारी मिली। फोन पर उनका हालचाल जाना। ईश्वर की कृपा से सभी सकुशल हैं। इंदौर कलेक्टर को इस दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

जांच के आदेश
सीएम शिवराज के निर्देशानुसार कलेक्टर द्वारा डीएनएस हास्पिटल में लिफ़्ट दुर्घटना की जांच कराई जाएगी। कलेक्टर मनीष सिंह ने रविवार को डीएनएस हास्पिटल में लिफ़्ट की ख़राबी और दुर्घटना पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। वहीं कांग्रेस ने इंदौर में लिफ्ट टूटने की घटना को गंभीर बताते हुए इसे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सुरक्षा में गंभीर चूक बताया है।


इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। तापमान में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन अब एक बार फिर मौसम में बदलाव हो सकता है। दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ कारण देखने को मिल रहा है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। हरियाणा के कैथल, कुरुक्षेत्र और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, देवबंद, नजीबाबाद, बिजनौर, मेरठ, खतोली, हस्तिनापुर, चांदपुर, अमरोहा और मुरादाबाद जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ी राज्यों और दक्षिण भारत के कई इलाकों में अगले पांच दिनों के लिए मौसम में बदलाव हो सकता है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गरज के साथ बारिश एवं बर्फबारी हो सकती है जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी गरज के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत के असम, मेघालय अरुणचाल प्रदेश और सिक्किम और सब हिमालयन पश्चिम बंगाल में गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के अन्य क्षेत्रों में शुष्क मौसम रहेगा।

कश्मीर में शनिवार को बर्फबारी हुई है जिसके कारण शीतलहर जैसे हालात हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर के साथ ही हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी कुछ स्थानों पर बर्फबारी हुई।

बता दें कि इसके पहले भी पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई राज्यों में बारिश हुई थी, तो वहीं पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी देखी गई थी।

गर्मी का आगमन
देश के कई राज्यों में गर्मी ने दस्तक दे दी है। कई राज्यों में लोग सालों में पहली बार बसंत में इतनी गर्मी का सामना कर रहे हैं।शनिवार को राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, तो वहीं मुंबई में 34.6 और कोलकाता में 35.8 डिग्री सेल्सियस रहा।


ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें       वक्त पर हो जाए इलाज तो ब्रेन ट्यूमर भी नहीं खतरनाक       World Brain Tumor Day 2020: कैसे होती है ब्रेन ट्यूमर की शुरुआत, जानें       जब बच्चे करें हैंड सैनिटाइज़र का इस्तेमाल तो जरूर रखें ध्यान       जीना चाहते हैं लंबी उम्र, तो रोज़ाना करें ये काम       पथरी की समस्या से तुरंत निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय       बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढाती है किशमिश       श्वेता तिवारी ने किया गज़ब का ट्रांसफॉर्मेशन       Bigg Boss 15: मेकर्स ने शुरू किए ‘बिग बॉस 15’ के लिए ऑडिशन       Rubina Dilaik के लिए कॉफी न लाना बन गई थी उनके तलाक का वजह       Rakhi Sawant की मां की कैंसर की खबर सुनकर सन्न रह गईं काम्या पंजाबी, लिखा...