चेहरे पर लानी है चमक तो बीयर का ऐसे करें इस्तेमाल

चेहरे पर लानी है चमक तो बीयर का ऐसे करें इस्तेमाल

मौजूदा समय में लोग अपने आप को सुंदर और आकर्षक दिखाना चाहते हैं। अक्सर लोग अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कई प्रकार के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं। ज्यादातर लोग बियर का सेवन करते है। बियर जहां सेहत के लिए फायदेमंद होती है वहीं इसका सही इस्तेमाल त्वचा को भी फायदा पहुंचता है। इसमें पाया जाने वाला अल्कोहल पोर्स को साफ करके स्किन को हाइड्रेट करता है, जिससे मुंहासे, दाग-धब्बे, ब्लैकहेड्स और पिंपल्स जैसी समस्याएं दूर हो जाती है। आज हम बताने जा रहे हैं बियर से चेहरे को होने वाले फायदों के बारे में।

- बियर त्वचा के छेदों में जमा गंदगी साफ करने में मदद करती है।

- बियर में मौजूद यीस्ट मुहांसे और कील की प्रॉब्लम दूर करती है।

- बियर लगाने से स्किन का ph लेवल बैलेंस होता है, जिससे इन्फेक्शन और अन्य त्वचा की परेशानी का खतरा भी टलता है।

- थोड़ी सी बियर में नींबू का रस मिलाकर त्वचा पर लगा ले तथा सूखने पर धो ले। इससे त्वचा का रंग तो निखरेगा ही साथ ही चेहरे के डार्क सर्कल भी दूर हो जाएंगे।

- आधा चम्मच दही में 2 चम्मच बियर, जेतुन का तेल और थोडा सा बादाम का पेस्ट मिलाकर चेहरे की मसाज करे तथा 5 मिनट बाद त्वचा को धो ले। इससे त्वचा पर निखार आएगा और चमक बढ़ेगी।

*एक अंडे की सफेदी और आधा चम्मच बियर मिलकर चेहरे पर लगाए और सूखने पर चेहरा धो लें। यह भी त्वचा को चमकदार बनाती है।


आपके जीवन के कई गहरे राज खोलता है आपकी हथेली का रंग

आपके जीवन के कई गहरे राज खोलता है आपकी हथेली का रंग

रिलेशन में आने से पहले हर व्यक्ति अपने पार्टनर के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जानना चाहता है। व्यक्ति के स्वभाव को जानने के लिए उसके हथेली के रंग को भी ध्यानपूर्वक देखना चाहिए। समुद्र शास्त्र के अनुसार हथेली के रंग को देखकर भी किसी इंसान के स्वभाव और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है।

हथेली खोलती है राज 

स्वच्छ सफेद रंग आध्यात्मिक शक्ति का प्रतीक भी कहा जा सकता है। ऐसे लोग आम तौर पर शांत स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोग आमतौर पर अकेला में रहना पसंद करते हैं। इनमें एकाग्रता की कमी होती है।

हथेली में लाल रंग वाले क्रोधी स्वभाव, अदूरदर्शिता, अविश्वासी व सनकी होते हैं। आमतौर पर ऐसी हथेली वाले लोग बड़े काम करते हैं। इस कारण इन्हे ज्यादा शारीरिक मेहनत नहीं करना पड़ती है।

हथेली पीले रंग लिए हुए हो तो जातक में रक्त की कमी, किसी न किसी रोग से पीड़ित, मंदबुद्धि, कर्महीन, अस्वस्थ अर्थात जीवन में असफलताओं का सामना करते रहना पड़ता है ।

हथेली का रंग गुलाबी हो तो जातक स्वस्थ, प्रेम, दया, करुणा का सागर, सहृदय, शालीन, मेहनती, भावुक, उन्नतिशील, उच्च आदर्श विचार वाला, जीवन जीने की कला का गुणी होगा। ये जल्दी गुस्सा भी हो जाते हैं।


बाइक से उछलकर गिरी महिला, ट्रक ने इस तरह से कुचला...देखकर हो जाएंगे हैरान       देवास: रेरा में पहली लोक अदालत इस दिन होगा आयोजन       आरएमआईटी यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने की इलेक्ट्रॉनिक कृत्रिम स्कीन विकसित, जाने खासियत       हैदराबाद निकाय चुनाव: भाजपा ने बनाई प्रचंड बढ़त, इतने सीटों पर आगे       'मेरे बेटों से ज्यादा तो PM मोदी रखते हैं मेरा ध्यान...' अपना खेत पीएम के नाम करने पहुंची ये...       गेम चेंजर साबित होगी कोरोना वैक्‍सीन : WHO       यूपी में बदलेगा एक और रेलवे स्टेशन का नाम, जानें कौन सा...       एक दिन में हो रही कई मौतें, नहीं थम रहा अमेरिका में कोरोना का आतंक       पुलिस ने रुकवाई हिन्दू युवती और मुस्लिम युवक की शादी, कहा...       राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परिवार के सदस्य, पूर्व सहयोगी के साथ करेंगे इन संशोधन पर विचार       राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परिवार के सदस्य, पूर्व सहयोगी के साथ करेंगे इन संशोधन पर विचार       पाक की आतंक रोधी न्यायालय ने हमले के मास्टर माइंड यहया मुजाहिद को सुनाई इतने वर्ष कैद की सजा       भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड से करेंगे इतने दिन के देशव्यापी दौरे की आरंभ, जाने कब       हिना खान ने रेड बिकिनी में शेयर की जबरदस्त बोल्ड फोटो, फैंस बोले- तुम्हारी अदाओं पर...       एनआईए ने इस फर्जीवाड़े की आड़ में मानव तस्करी का गिरोह चलाने वाले लोगो को किया अरेस्ट       कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि संबंधी ‘काले कानूनों’ को लेकर बोली यह बड़ी बात       केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में दोषी ठहराए गए नेताओं को लेकर की यह बड़ी अपील       चक्रवाती तूफान बुरेवी को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया यह हाई अलर्ट, जाने आएगा कहा व कैसे       ओडिशा के मयूरभंज में किए गए आज तड़के भूकंप के झटके महसूस, जाने तीव्रता       फाइजर कंपनी की वैक्सीन को लेकर हिंदुस्तान पर टिकी निगाहे