डरावने सपनों से छुटकारा पाने के लिए करें यह आसान उपाय

डरावने सपनों से छुटकारा पाने के लिए करें यह आसान उपाय

नींद में सपने आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है, सपने में सभी को सामन्य चीजे दिखाई देती है पर कुछ लोगो को बहुत बुरे और डरावने सपने आते है। जिसके कारण वो नींद से डर कर उठ जाते है और दिन में भी उनके मन में भय बना रहता है, आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप इन बुरे सपनो से छुटकारा पा सकते है....

1. अगर आपको रात में बुरे सपने आते है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए नितमित रूप से अपने घर के मंदिर में सुबह और शाम तिल के तेल का दीपक जलाये।

2. सूर्य भगवान को भी जल चढाने से बुरे सपनो से छुटकारा मिलता है।

3. बुरे सपनो से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से भगवान् शिव की पूजा करे और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करे।

4. जिस घर में रोज़ाना ब्रम्हा विष्णु और महेश की पूजा की जाती है वहां पर कभी भी नकारात्मकता का वास नहीं होता है, और घर में रहने वाले व्यक्ति को बुरे सपने नहीं आते है।


अगर आपके पास आकर बैठ जाए यह पक्षी तो समझ लीजिये...

अगर आपके पास आकर बैठ जाए यह पक्षी तो समझ लीजिये...

इंसान की मृत्यु एक सार्वभौमिक क्रिया हैं जिसका हर किसी के साथ होना तय है। ऐसे में फिर भी सभी को मौत का भय सताता रहता है और सभी मौत से डरते हैंमौत का संकेत ऐसे में क्या आप जानते हैं कि मौत का पता कैसे चल सकता है, अगर नहीं तो आज हम आपको बताते हैं कि शिवपुराण में इसके संकेतों के बारे में बताया गया है। 

मिलते है ये संकेत:

# शिवपुराण के अनुसार जिस व्यक्ति के सिर पर गिद्ध, कौवा या कबूतर आकर बैठ जाता है उसकी मौत एक महीने में होना तय होती है।

# अगर किसी व्यक्ति का शरीर अचानक पीला व सफेद पड़ जाए अौर लाल निशान दिखाई दे तो समझ जाइए कि व्यक्ति की मृत्यु 6 महीने के भीतर होने वाली है।

# जिस मनुष्य की आंख, कान, मुंह अौर जीभ ठीक से काम न करें उसकी भी मृत्यु 6 महीने के अंदर होना तय होती है।

# जिस व्यक्ति को चंद्रमा या सूर्य के आस-पास काला या लाल घेरा दिखाई देने लगे तो समझ जाएं उस इंसान की मौत 15 दिन के अंदर होने वाली है।

# जब किसी इंसान को जल, घी, तेल या दर्पण में अपनी परछाई न दिखाई दें तो उसकी आयु 6 महीने से अधिक नहीं रहती है और वह मरने वाला होता है।