दिन में एक बार जरूर करें हनुमान जी के इस मन्त्र का जाप

दिन में एक बार जरूर करें हनुमान जी के इस मन्त्र का जाप

हनुमान जी कलियुग के देवता माने जाते है। उनमे अपार शक्ति होने के कारण ही उनका नाम बजरंगबली हनुमान पड़ा था। ऐसी मान्यता है कि जो भी मनुष्य सच्चे मन से हनुमान जी की उपासना करता है उसके सभी दुःख हनुमान जी के द्वारा नाश कर दिए जाते है। आज हम लाये है हनुमान जी का चमत्कारिक और सिद्ध मंत्र जिसके जाप से आप अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकते है।

करें इस मन्त्र का जाप:

इस शाबर मंत्र को गुरु गोरखनाथ जी और नवनाथ द्वारा चौरासी सिद्धों ने मिलकर लिखा था जिसके प्रयोग से मनुष्य सिद्धि प्राप्त कर सकें। इस मंत्र का प्रयोग हिंदू धर्म के अलावा इस्लाम व बाकी दूसरे धर्मों में भी किया जाता हैं।

हनुमान वशीकरण मंत्र:

हनुमान जाग किलकारी, मार तू हुंकारे राम काज सँवारे
ओढ़ सिंदूर सीता मैया, का तू प्रहरी राम द्वारे मैं बुलाऊँ
तू अब आ राम गीत, तू गाता आ नहीं आये तो हनुमाना
श्री राम जी ओर सीता मैया कि दुहाई
शब्द साँचा पिंड कांचा फुरो मन्त्र ईश्वरोवाचा

# शुक्रवार को काले कपड़े पहनकर माला लेंकर हनुमान वशीकरण मंत्र को 5 माला जाप 5 दिनों तक करना चाहिए। 

# पाँचवें दिन हनुमान जी की पूजा करके इस माला को एक गढ्ढा खोद कर उस गड्ढे में डाल कर मिट्टी से ढक कर छोड़ देना चाहिए। इस मंत्र के द्वारा कुछ दिनों बाद आपकी सिद्धि पूर्ति अवश्य हो जाएगी।


अगर आपके पास आकर बैठ जाए यह पक्षी तो समझ लीजिये...

अगर आपके पास आकर बैठ जाए यह पक्षी तो समझ लीजिये...

इंसान की मृत्यु एक सार्वभौमिक क्रिया हैं जिसका हर किसी के साथ होना तय है। ऐसे में फिर भी सभी को मौत का भय सताता रहता है और सभी मौत से डरते हैंमौत का संकेत ऐसे में क्या आप जानते हैं कि मौत का पता कैसे चल सकता है, अगर नहीं तो आज हम आपको बताते हैं कि शिवपुराण में इसके संकेतों के बारे में बताया गया है। 

मिलते है ये संकेत:

# शिवपुराण के अनुसार जिस व्यक्ति के सिर पर गिद्ध, कौवा या कबूतर आकर बैठ जाता है उसकी मौत एक महीने में होना तय होती है।

# अगर किसी व्यक्ति का शरीर अचानक पीला व सफेद पड़ जाए अौर लाल निशान दिखाई दे तो समझ जाइए कि व्यक्ति की मृत्यु 6 महीने के भीतर होने वाली है।

# जिस मनुष्य की आंख, कान, मुंह अौर जीभ ठीक से काम न करें उसकी भी मृत्यु 6 महीने के अंदर होना तय होती है।

# जिस व्यक्ति को चंद्रमा या सूर्य के आस-पास काला या लाल घेरा दिखाई देने लगे तो समझ जाएं उस इंसान की मौत 15 दिन के अंदर होने वाली है।

# जब किसी इंसान को जल, घी, तेल या दर्पण में अपनी परछाई न दिखाई दें तो उसकी आयु 6 महीने से अधिक नहीं रहती है और वह मरने वाला होता है।