अगर शुभ काम में इनमें से हो जाये कोई भी अपशकुन तो कभी ना करें नजरअंदाज

अगर शुभ काम में इनमें से हो जाये कोई भी अपशकुन तो कभी ना करें नजरअंदाज

जब हम कोई भी शुभ काम करते है तो कई चीजों का ध्यान रखते है। इसमें से खास कोई अपशकुन। आज हम आपको कुछ ऐसी घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो की बहुत ही खराब रहती है और उन्हें अपशकुन माना जाता है आपने ए बातें पहले भी कई बार सुनी होंगी।

रखें इन बातों का ध्यान

जब भी आपको सुबह सुबह घर में खाली बाल्टी दिख जाए तो वह अपशगुन माना जाता है इसके लिए आप जब भी बाथरूम से निकले तो या तो बाल्टी को उल्टी करके रखे हैं या फिर बाल्टी को भरकर रखें।


घर में लोहे की चीजें रखने से प्रेत आत्माओं का वास नहीं देता लेकिन लोहे की चीजों पर यदि जंग लग जाए तो उन्हें घर में नहीं रखना चाहिए यह अपशकुन माना जाता है।

वैसे तो दूध का उबलकर गिरना बहुत शुभ माना जाता है। लेकिन दूध का जमीन पर गिरना अशुभ माना जाता है। जमीन पर दूध के गिरने से किसी बड़ी दुर्घटना या हानि होने का संकेत माना जाता है।

यदि आपके घर में कोई शीशा है और वह काफी दिनों से टूटा हुआ है तो आप उसे तुरंत बदलवा लें यह बहुत ही बढ़ा अपशकुन माना जाता है।


घर में रखी झाड़ू में लक्ष्मी का वास माना जाता है और झाड़ू को कभी भी पैर नहीं लगना चाहिए झाड़ू को कभी भी घर में खुले स्थान पर नहीं रखना चाहिए यह अपशकुन माना जाता है।


हस्तशास्त्र के अनुसार हाथ देखकर जानें कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या

हस्तशास्त्र के अनुसार हाथ देखकर जानें कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या

हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार आपके हाथों की रेखाओं में आपके भविष्य की तमाम जानकारियां छुपी होती हैं। एक अच्छा ज्योतिश आपके हाथों को देखकर यह बता सकता है कि आपका भाग्य कैसा रहेगा, आप कितने साल जिएंगे और आपके कितने बच्चे होंगे। इसके लिए आपको ज्योतिष के पास जाने की जरूरत नहीं है।

कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या

हाथों की रेखाओं में ‘संतान रेखा’ को असानी से देख सकते हैं। यह खड़ी रेखाएं होती हैं जो आपके कनिष्ठा उंगली के जड़ में और वैवाहिक रेखा के ऊपर स्थित होती हैं।


अगर संतान रेखा छोर पर जाकर विभाजित ह जाती है तो यह जुड़वा बच्चों का संकेत है। ऐसी संतान रेखा वाले व्यक्ति के जुड़वा बच्चे होने की अत्य़धिक संभावना रहती है।

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार गहरी और चौड़ी संतान रेखाएं दर्शाती हैं कि आपका संतान लड़का होगा। पतली और उथली संतान रेखा होने वाली संतान रेखा लड़की को जन्म को दर्शाती है।

अगर संतान रेखा शुरुआत में ही मुड़ी-तुड़ी हो ता इसका अर्थ यह होता है कि होने वाली संतान कमजोर पैदा होगी और वह अपने जीवन के शुरुआती सालों में बार-बार बीमार पड़ सकती है।


अक्सर संतान रेखा बेहद महीन होती है और असानी से नजर नहीं आती है। ऐसी स्थिती में आप इसे देखने के लिए एक अच्छे मैग्नीफाइंग लैंस का भी प्रयोग कर सकते हैं।


Qubool Hai 2.0 Trailer: क्या परवान चढ़ेगी ज़ोया-असद की प्रेम कहानी? देखिए       इंदू की जवानी, साइलेंस और क़ुबूल है 2.0 समेत इस महीने आएंगी ये फ़िल्में और वेब सीरीज़       Dhamaka Teaser: कार्तिक आर्यन ने दी 'ब्रेकिंग न्यूज़', नेटफ्लिक्स पर करेंगे 'धमाका'       Tandav Web Series केस में अमेज़न प्राइम वीडियो ने पहली बार मांगी माफ़ी       Netfilx ने किया 40 से अधिक वेब सीरीज़, फ़िल्मों और शोज़ का एलान, कई सितारों की दस्तक       बताया- क्यों इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज को कराना चाहती है ड्रॉ, कप्तान जो रूट ने किया खुलासा!       IPL को लेकर दिए विवादित बयान के बाद डेल स्टेन ने मांगी माफी       मोटेरा की पिच को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज ने कसा तंज, बोले...       प्रेस कॉन्फ्रेंस में टर्निंग पिच के सवाल पर भड़के विराट कोहली       फैंस के नंबर्स की तरफ मेरा ध्यान नहीं, एक अच्छा क्रिकेटर व इंसान बनना चाहता हूं : विराट कोहली       ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें