ब्लीच करवाने से पहले ध्यान रखें ये बातें मिलेगा दोगुना निखार

ब्लीच करवाने से पहले ध्यान रखें ये बातें मिलेगा दोगुना निखार

अक्सर लड़कियां बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए ब्लीचिंग का सहारा लेती हैं। आपको बता दें के ब्लीच आपके चेहरे को ग्लोइंग और बेदाग बनाए रख सकती हैं। लेकिन आपका ये जानना भी बहुत जरुरी है के ब्लीच करते समय कुछ खास बातों का भी ध्यान रखना बहुत जरुरी है और इन्हीं बातों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 

क्यों जरूरी है ब्लीचिंग: ब्लीचिंग से फेयरनैस मिलने के अलावा त्वचा को सनटैन से भी छुटकारा मिलता है। त्वचा रोजाना धूप, प्रदूषण का सामना करती है। ऐसे में स्किन पर धूल-मिट्टी के जमने से त्वचा का रंग बदलने लगता है। इसके साथ ही मृत कोशिकाओं का जमाव भी होने लगता है। ब्लीच धूल-मिट्टी के कारण बंद रोमछिद्रों खोलने का काम करती है। इसके साथ ही वह मृत कोशिकाओं को भी हटाती है।

ब्लीच करवाते समय इन बातों का रखें ध्यान-
1. फेसवॉश करें: ब्लीचिंग से पहले त्वचा को फेसवॉश से साफ कर लें, ताकि चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी निकल जाए।

2. आंखों के पास न लगाएं ब्लीच: ब्लीच क्रीम को आंखों और उनके आस-पास के हिस्सों पर न लगाएं। आंखों के चारों ओर दिखने वाले डार्क सर्कल्स को कम करने के लिए कभी ब्लीच का सहारा न लें। अगर ब्लीचिंग के बाद फेशियल किया जाए तो बेहतर होगा।

3. प्री ब्लीच क्रीम: प्री ब्लीच क्रीम से चेहरे की मसाज करें। इससे किसी भी तरह की स्किन प्रॉब्लम एलर्जी का खतरा कम होगा।

4. स्किन पर पैच दिखना: यदि स्किन पर ब्लीचिंग के बाद कहीं-कहीं सफेद पैच दिख रहे हों तो इसका मतलब है कि वहां ब्लीचिंग ज्यादा हो गई है।

5. नहाने के बाद ब्लीच न करें: गर्म से नहाने के बाद ब्लीच न करवाएं। इससे एलर्जी, लालपन और रैशेज की समस्या हो सकती है।

6. अच्छी तरह करें मिक्स: ब्लीच मिक्सचर को अच्छी तरह मिक्स करें और इसे तुरंत लगा लें क्योंकि उसे ज्यादा देर तक रखने से उसमें उपस्थित ऑक्सीजन पहले ही निकल जाती है।

7. मुहांसे की समस्या: अगर आपके चेहरे पर मुहांसे, पिंपल्स हैं तो भूलकर भी ब्लीच न करवाएं। इससे एक्ने फैल सकते हैं।

8. ब्लीच के बाद करवाएं फेशियल: ब्लीच करवाने के बाद फेशियल जरूर करवाएं। इससे चेहरे पर दोगुणा निखार आएगा।


आपके जीवन के कई गहरे राज खोलता है आपकी हथेली का रंग

आपके जीवन के कई गहरे राज खोलता है आपकी हथेली का रंग

रिलेशन में आने से पहले हर व्यक्ति अपने पार्टनर के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जानना चाहता है। व्यक्ति के स्वभाव को जानने के लिए उसके हथेली के रंग को भी ध्यानपूर्वक देखना चाहिए। समुद्र शास्त्र के अनुसार हथेली के रंग को देखकर भी किसी इंसान के स्वभाव और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है।

हथेली खोलती है राज 

स्वच्छ सफेद रंग आध्यात्मिक शक्ति का प्रतीक भी कहा जा सकता है। ऐसे लोग आम तौर पर शांत स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोग आमतौर पर अकेला में रहना पसंद करते हैं। इनमें एकाग्रता की कमी होती है।

हथेली में लाल रंग वाले क्रोधी स्वभाव, अदूरदर्शिता, अविश्वासी व सनकी होते हैं। आमतौर पर ऐसी हथेली वाले लोग बड़े काम करते हैं। इस कारण इन्हे ज्यादा शारीरिक मेहनत नहीं करना पड़ती है।

हथेली पीले रंग लिए हुए हो तो जातक में रक्त की कमी, किसी न किसी रोग से पीड़ित, मंदबुद्धि, कर्महीन, अस्वस्थ अर्थात जीवन में असफलताओं का सामना करते रहना पड़ता है ।

हथेली का रंग गुलाबी हो तो जातक स्वस्थ, प्रेम, दया, करुणा का सागर, सहृदय, शालीन, मेहनती, भावुक, उन्नतिशील, उच्च आदर्श विचार वाला, जीवन जीने की कला का गुणी होगा। ये जल्दी गुस्सा भी हो जाते हैं।


क्या नई शिक्षा नीति में खत्म हो जाएगा SC/ST आरक्षण? जानें सच्चाई       कियारा आडवाणी की फिल्म इंदू की जवानी का सॉन्ग दिल तेरा रिलीज       महंगा हो गया LPG Cylinder, जानें नई कीमत       अपराधी गिरोह कोविड-19 का नकली टीका बेच सकते हैं: इंटरपोल की चेतावनी       PM Kisan की सातवीं किस्त का कर रहे इंतजार तो यहां जानें कहां अटका है आपका 2000 रुपया       बासी रोटियां खाने के ये फायदे जानकर इन्हें देखकर नहीं बनाएंगे मुंह!       आयुर्वेद के अनुसार सर्दियों में हर व्यक्ति को करना चाहिए इन पांच चीजों का सेवन       दिशा पाटनी ने शेयर की बोल्ड फोटो, यूजर्स करने लगे ट्रोल, कहा- मास्क तो पहन लो दीदी       दिशा पाटनी का ब्लू ड्रेस में ग्लैमरस लुक, फैन्स बोले- ब्यूटी क्वीन       भारत-बांग्लादेश के बीच रोहिंग्या (Rohingya Muslims) के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन पर होगी बात, 17 दिसंबर को पीएम मोदी और शेख हसीना की मीटिंग       गोविंदा ने आदित्य नारायण के वेडिंग रिसेप्शन में अपने ही गाने पर किया डांस, पत्नी सुनीता ने भी दिया साथ       भाजपा राज्यों के शीर्ष नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में लाएगी, बिहार के बाद कर्नाटक में भी बदलाव के आसार       हथेली में ऐसी रेखा होने पर नौकरी में आती है बाधाएं, जानें इसके बारें में...       परमाणु बम बनाने की नई 'फैक्‍ट्री' बना रहा पाकिस्‍तान, सैटलाइट तस्‍वीरों से खुलासा       पाक की अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ‘घोषित अपराधी’ करार दिया       हिंद महासागर में चीन को घेरने के लिए नौसेना की खास तैयारी, एयरक्राफ्ट-ड्रोन्स से रखी जा रही नजर       किसान आंदोलन जारी है, पर इन मांगों के लिए तैयार हो गई सरकार, कृषि मंत्री बोले- अगली बैठक में समाधान की उम्मीद       महाशय धर्मपाल का अजमेर से रहा नाता, निधन पर अजमेर गमगीन       दागी नेताओं पर आजीवन प्रतिबंध के हक में नहीं केंद्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर स्पष्ट किया रुख       बढ़ेगी चीन की टेंशन, ब्रह्मपुत्र नदी पर सबसे लंबे पुल बनाएगा भारत, जुड़ जाएंगे वियतनाम और भूटान