गुस्सा करने की जगह पर हमेशा खुश रहने में विश्वास रखती है ये लड़कियां

गुस्सा करने की जगह पर हमेशा खुश रहने में विश्वास रखती है ये लड़कियां

कई लोगों को हर बात पर गुस्सा जल्दी आ जाता है। ऐसे में जल्दी ही सामने वाले से लड़ने लगते हैं। मगर इसी के विपरित कई लोग शांत मन से चीजों को सुलझाने में विश्वास रखते हैं। इनका मानना होता है कि गुस्सा किसी भी समस्या का हल नहीं हैं। असल में ये काम को औ भी खराब करता है। इनके इस नेचर का कारण इनपर इनकी राशि पर पड़ा असर होता है। तो चलिए आज हम आपको राशि के हिसाब से शांत नेचर की लड़कियों के बारे में बताते हैं। ये लड़कियां गुस्सा करने की जगह पर हमेशा खुश रहने में विश्वास रखती है।

कन्या राशि
इस राशि की लड़कियां केयरिंग व दयालु नेचर की होती है। ऐसे में हर बात को सोच-समझ कर बोलती है। ये लड़ाई-झगडे़ से दूर रहने का ध्यान रखते हैं। हालांकि इन्हें गुस्सा भी गुस्सा आता है। मगर ये किसी से लड़ने की जगह जल्दी ही अपने गुस्सा शांत कर लेती है। ऐसे में ये हर परिस्थिति जल्दबाजी की जगह शांत मन से फैसला लेती है।


तुला राशि
इस राशि की लड़कियों को हर किसी के साथ सही तरीके से रहना पसंद लगता है। ऐसे में ये किसी से लड़ने की जगह प्यार से बातों को सुलझाना सही समझती है। ये अपने केयरिंग, खुशमिजाज नेचर से हर किसी के साथ बना कर रखती है। साथ ही ये अपने शांत नेचर से भी दूसरों से अपीन बात मनवाने में माहिर होती है। इनका मानना है कि गुस्सा काम को बिगाड़ता है। शांति व मिलकर किया काम जल्दी और सही होता है।

कुंभ राशि
इस राशि की लड़कियां भावुक व केयरिंग नेचर की होती है। ऐसे में ये लड़ने की जगह शांति से बात सुलझाने में विश्वास रखती है। ये खुद को किसी भी परिस्थिति में ढालने में सक्षम होती है। ऐसे में ये लड़कियां घर हो या ऑफिस दोनों में बखूबी तालमेल बना कर रखती है। मगर ऐसी नहीं है कि इन्हें किसी बात का बुरा ना लगे। असल में किसी को दुख पहुंचाने की जगह बात खत्म करना सही समझती है।

मीन राशि
ये लड़कियां खुद से पहले दूसरे का सोचती है। साथ ही खुशमिजाज, शांत व केयरिंग नेचर से जल्दी से सामने वाले को इंप्रेस कर लेती है। ये जिस तरह स्वतंत्र रहना पसंद करती है। ठीक उसी तरह दूसरों की जिंदगी में झांकना इन्हें अच्छा नहीं लगता है। इनका मानना है कि लड़ाई किसी भी परेशानी का हल नहीं होता है। ऐसे में ये सीधी बातें करने में विश्वास रखती है।


'स्प्राउट्स कबाब' बनाने की विधि

'स्प्राउट्स कबाब' बनाने की विधि

सामग्री :

अंकुरित हरी मूंग दाल- 1 कप, जीरा- छोटा चम्मच, अदरक- 2 छोटे चम्मच बारीक कटे हुए, हरी मिर्च- 2 बारीक कटी हुई, मटर- कप, बीन्स- कप, पालक- कप गर्म पानी से निकली हुई, हरा धनिया- कप कटा हुआ, आलू- 2 मध्यम आकार के उबले और मसले हुए, काला नमक- छोटा चम्मच, गरम मसाला- छोटा चम्मच, भुना हुआ बेसन- 2 बड़े चम्मच, लाल मिर्च पाउडर- 1 छोटा चम्मच, जीरा पाउडर- छोटा चम्मच, धनिया पाउडर- 1 छोटा चम्मच, ब्रेड क्रम्ब्स- कप, नमक- स्वादानुसार।

विधि :

पैन में तेल गर्म करें।
इसमें जीरा और हींग डालकर तड़काएं।
इसके बाद इसमें कटी अदरक और हरी मिर्च डालकर कुछ सेकंड के लिए भून लें।
हरी मटर और बीन्स डालकर सॉफ्ट होने तक ढककर पकाएं।
इसके साथ ही इसमें पालक और हरा धनिया भी मिला लें।
आंच बंद करके मिक्सचर को ठंडा होने दें।
पूरी तरह से ठंडा हो जाने पर इसमें स्प्राउट्स डालकर ब्लेंडर में पी लें।
मिश्रण को एक बोल में डालकर आलू मिला लें।
सभी मसाले, नमक, बेसन और ब्रेड क्रम्ब्स मिलाएं। ध्यान रहें मिश्रण बहुत गीला नहीं करना है। आसानी से उससे कबाब बनाए जा सकें।
मिक्सचर गीला होने पर ब्रेड क्रम्ब्स मिला लें।
मिक्सचर लेकर हथेलियों से इसके कबाब तैयार करें। प्लेट में ब्रेड क्रम्ब्स रखकर कबाब इसमें लपेटें।
पैन में थोड़ा-सा तेल गर्म करें।
कबाब को दोनों तरफ़ से सुनहरा होने तक फ्राई करें।
हरी चटनी के साथ परोसें।