शनिवार को मेष राशि के लोगों को मिल सकती हैं खुश खबर, वृश्चिक राशि के लोगों को सतर्क रहना होगा

शनिवार को मेष राशि के लोगों को मिल सकती हैं खुश खबर, वृश्चिक राशि के लोगों को सतर्क रहना होगा

टैरो कार्ड्स के मुताबिक शनिवार, 15 जनवरी को मेष राशि के लोग खुशियां प्राप्त हो सकती हैं। वृष राशि के लोगों का पारिवारिक वाद-विवाद खत्म हो सकता है। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों के कैसा रहेगा शनिवार, 15 जनवरी का दिन...

मेष - EIGHT OF WANDS

दिन की शुरुआत अच्छी खबर मिलने की वजह से खुशियों भरा वातावरण बना रहेगा। परिवार के साथ अधिक वक्त बिताने का मौका मिलेगा। मौज-मस्ती पर अधिक ध्यान रहेगा, लेकिन इसकी वजह से आप अपने काम को नजरअंदाज नहीं करेंगे, ना ही आप बनाई हुई योजना से दूर भाग रहे हैं। इसलिए परिवार के साथ मिल रहे वक्त का पूरा आनंद उठाएं।

करियर : काम से थोड़ा ब्रेक लेकर काम को नए उत्साह के साथ शुरू करें।

लव : पार्टनर का सहयोग आज आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।

हेल्थ : अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूकता बढ़ेगी।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 3

वृषभ - FIVE OF WANDS

परिवार के लोगों के साथ वाद-विवाद खत्म होगा। फिर भी अपने मन में चल रहे द्वंद्व और कन्फ्यूजन की वजह से आपको तकलीफ हो सकती है। परिवार की किसी व्यक्ति के आप अधिक करीब महसूस करेंगे। जिसकी वजह से अपनी मन की बातों को उनके सामने खुल कर बोलना आपके लिए आसान होगा। पैसों से संबंधित तनाव केवल आपके विचारों की वजह से बन रहा है।

करियर : काम को ध्यान पूर्वक करने की आवश्यकता होगी। छोटी गलती भी बड़ा नुकसान करा सकती है।

लव : पार्टनर और आपके बीच में हो रहे वाद-विवाद को मिटाना आपके लिए संभव होगा।

हेल्थ : अपच संबंधित तकलीफ को दूर करने की कोशिश करें।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 8

मिथुन - NINE OF WANDS

मित्र परिवार में से कोई व्यक्ति जिनकी वजह से आपको तकलीफ का सामना करना पड़ा था, वही व्यक्ति फिर से आपके करीब आने की कोशिश कर रहे हैं। उनके साथ व्यवहार करते समय अधिक सतर्कता बरतें। करीबी रिश्तों से भी आज आपको मानसिक तकलीफ होने की आशंका है। बन रही है।

करियर : काम संबंधित हुए गलत निर्णय का ध्यान पूर्वक अवलोकन करें।

लव : पार्टनर का साथ न मिलने की वजह से आपको अकेलापन महसूस होगा और पार्टनर के प्रति गुस्सा भी बढ़ सकता है।

हेल्थ : हड्डी संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 4

कर्क - JUDGEMENT

आध्यात्मिक स्वरूप से आपकी प्रगति आसानी से हो रही है। जिसकी वजह से भावनात्मक बातों में आपको मैच्योरिटी भी आ रही है। भावनात्मक रूप से संतुलित बनाए रखने की वजह से भौतिक जगत के जितने भी लक्ष्य होंगे, उनके प्रति कुछ ना कुछ आप प्रगति देख पाएंगे।

करियर : पैसों संबंधित चिंता दूर करने के लिए अधिक मेहनत लेने की आवश्यकता है।

लव : जल्दी ही आपको मनचाहा साथी मिलेगा।

हेल्थ : सेहत में सकारात्मक बदलाव नजर आएंगे।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 2

सिंह - SEVEN OF PENTACLES

आप अपनी योजना के अनुसार आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। फिर भी किसी भी बात में प्रगति नजर ना आना आपके लिए तकलीफदायक हो रहा है। जीवन में प्रगति पाने के लिए केवल मेहनत ही नहीं, बल्कि बाकी भी बातें उतनी ही महत्वपूर्ण होती है। इसलिए अपनी मेहनत और विश्वास को कायम रखकर आगे बढ़ते रहें।

करियर : वाणिज्य क्षेत्र से संबंधित लोगों को काम का बोझ तकलीफ दे सकता है।

लव : पार्टनर के साथ बन रही दूरियां आपके लिए तकलीफ का कारण होंगी।

हेल्थ : सेहत में बदलाव लाने के लिए खानपान में बदलाव लाने की अत्यंत आवश्यकता होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 5

कन्या - DEATH

पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ना आपके लिए आसान हो सकता है। खुद के द्वारा हुई गलतियां मानकर उनसे मिली सीख लें। नए काम की शुरुआत करें। परिवार के हर व्यक्ति पर नियंत्रण रखने की आपकी जिद आपको और परिवार के लोगों को भी तकलीफ दायक होगी।

करियर : काम संबंधित बातों में संतुलन बना रहेगा। जिसकी वजह से नई चीजों को सीख पाना आपके लिए आसान हो सकता है।

लव : आप और आपके पार्टनर एक दूसरे के प्रेरणा स्त्रोत बने रहेंगे।

हेल्थ : शरीर में बढ़ता ड्राइनेस त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 1

तुला - FOUR OF WANDS

परिवार में विवाह योग्य व्यक्ति के विवाह संबंधित खुश खबर आपको मिलने की वजह से पूरे परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा। रिश्तेदारों के साथ काफी दिनों के बाद मेलजोल बढ़ेगा। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि नजर आएगी। प्रॉपर्टी संबंधित भी कोई सकारात्मक निर्णय आज आपके द्वारा लिया जा सकता है।

करियर : काम के प्रति रखा लक्ष्य पूरा होने का आनंद आज आप मना पाएंगे।

लव : पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।

हेल्थ : छाती और कफ संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 3

वृश्चिक - WHEEL OF FORTUNE

आज परिस्थिति उतनी आप के पक्ष में नहीं है, इसलिए हर बात या निर्णय को लेते समय ध्यान पूर्वक लेने की आवश्यकता होगी। आज अधिक फायदा नहीं प्राप्त होगा, फिर भी हो रहे नुकसान को टाला जा सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है। इसलिए कम से कम लोगों के संपर्क में रहने की कोशिश करें।

करियर : शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को तकलीफ का सामना हो सकता है।

लव : पार्टनर्स में बेवजह वाद-विवाद हो सकते हैं।

हेल्थ : पेट में बढ़ती जलन की वजह से नींद संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 1

धनु - SEVEN OF CUPS

काम संबंधित जो भी प्रगति की आपको अपेक्षा थी, वह प्रगति मिलने शुरू होगी। फिर भी मन की तैयारी ना हो रहने की वजह से आपके अंदर का डर आप पर अधिक हावी हो सकता है। पैसे खो जाने की आशंका है बन रही है। इसलिए पैसों को संभाल कर रखने की आवश्यकता है।

करियर : करियर संबंधित लिए निर्णय को वास्तविकता का रूप देना आपके लिए संभव हो पाएगा।

लव : रिलेशनशिप के प्रति इनसिक्योरिटी बढ़ सकती है।

हेल्थ : अधिक भागा दौड़ी के कारण कमजोरी महसूस होगी।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 7

मकर - ACE OF SWORDS

बीते समय में आपके स्वभाव का लोगों ने जो फायदा उठाया था, उनके प्रति रोष बढ़ सकता है। इन घटनाओं के लिए कुछ हद तक आप भी जिम्मेदार है, इस बात को समझने की आवश्यकता होगी। पुराने मित्र के साथ अचानक हुई मुलाकात आनंद देगी।

करियर : मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपना लक्ष्य प्राप्त करने की वजह से अवार्ड या सम्मान प्राप्त हो सकता है।

लव : पार्टनर के प्रति अधिक कठोर व्यवहार ना रखें।

हेल्थ : सेहत ठीक बनी रहेगी।

लकी कलर : पर्पल

लकी नंबर : 8

कुंभ - QUEEN OF CUPS

आप पर बढ़ रहे, मानसिक तनाव के कारण आप अपनी क्षमता के अनुसार काम नहीं कर पाएंगे ना ही किसी बात पर पूरी तरह से ध्यान दे पाना आपके लिए संभव होगा। अधिक देर तक अकेले रहने की वजह से लोगों के प्रति नकारात्मक भावना और बढ़ सकती है।

लव : रिलेशनशिप संबंधित हो रही गलतियों का ठीक से अवलोकन करने की आवश्यकता होगी।

करियर : कंधे संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 3

मीन - SEVEN OF WANDS

आपके द्वारा लिए हुए निर्णय को लोगों द्वारा विरोध किया जा सकता है। उनके विरोध को मिटाने के लिए उनकी भी बातों को समझना आपके लिए आवश्यक होगा। दोपहर के बाद आप पर काम का तनाव और जिम्मेदारी का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन दिन के अंत तक अधिकतर काम आज आपके पूरे होंगे।

करियर : यदि भागीदारी में कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो उस व्यवसाय संबंधित जानकारी आपको प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।

लव : काम और रिलेशनशिप दोनों में संतुलन बना पाना आपके लिए कठिन हो सकता है।

हेल्थ : एंग्जाइटी के कारण लो बीपी संबंधित समस्या तकलीफ दे सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 9


हस्तशास्त्र के अनुसार हाथ देखकर जानें कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या

हस्तशास्त्र के अनुसार हाथ देखकर जानें कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या

हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार आपके हाथों की रेखाओं में आपके भविष्य की तमाम जानकारियां छुपी होती हैं। एक अच्छा ज्योतिश आपके हाथों को देखकर यह बता सकता है कि आपका भाग्य कैसा रहेगा, आप कितने साल जिएंगे और आपके कितने बच्चे होंगे। इसके लिए आपको ज्योतिष के पास जाने की जरूरत नहीं है।

कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या

हाथों की रेखाओं में ‘संतान रेखा’ को असानी से देख सकते हैं। यह खड़ी रेखाएं होती हैं जो आपके कनिष्ठा उंगली के जड़ में और वैवाहिक रेखा के ऊपर स्थित होती हैं।


अगर संतान रेखा छोर पर जाकर विभाजित ह जाती है तो यह जुड़वा बच्चों का संकेत है। ऐसी संतान रेखा वाले व्यक्ति के जुड़वा बच्चे होने की अत्य़धिक संभावना रहती है।

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार गहरी और चौड़ी संतान रेखाएं दर्शाती हैं कि आपका संतान लड़का होगा। पतली और उथली संतान रेखा होने वाली संतान रेखा लड़की को जन्म को दर्शाती है।

अगर संतान रेखा शुरुआत में ही मुड़ी-तुड़ी हो ता इसका अर्थ यह होता है कि होने वाली संतान कमजोर पैदा होगी और वह अपने जीवन के शुरुआती सालों में बार-बार बीमार पड़ सकती है।


अक्सर संतान रेखा बेहद महीन होती है और असानी से नजर नहीं आती है। ऐसी स्थिती में आप इसे देखने के लिए एक अच्छे मैग्नीफाइंग लैंस का भी प्रयोग कर सकते हैं।


सुरेश रैना ने टी20 मैच में 39 गेंदों पर बनाए नाबाद 104 रन       न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ठोके तूफानी 99 रन, आर अश्विन बोले...       इन खिलाड़ियों ने अब तक कमाए 100 करोड़ से ज्यादा, पहले नंबर पर ये खिलाड़ी       इस खिलाड़ी को मिली जगह, पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम में हुआ बदलाव       पत्नी ने खोले कई राज, ओवर में 30 रन पड़े तो फोन पर रो पड़े थे इशांत शर्मा       बुजुर्गों का टीकाकरण इस दिन, फ्री वैक्सीन सबको नहीं       कश्मीर दहलाने की साजिश, सुरक्षाबलों ने की नाकाम       बीच सड़क लाशों के ढेर, ट्रक का टायर फटा, जोरदार टक्कर में कई मौतें       कमलनाथ समेत कई कांग्रेस नेता थे सवार, झटका खाकर 10 फुट नीचे गिरी लिफ्ट       कांग्रेस सरकार का गिरना तय, आज फ्लोर टेस्ट में फैसला       गर्मियों में लू से बचने के साथ ही पाचन तंत्र बेहतर करने के लिए कैरी का करें सेवन       अपनी त्वचा के हिसाब से आपको कौन सा साबुन यूज करना चाहिए       घुटनों और जोड़ों में दर्द से राहत दिलाएंगी ये एक्सरसाइजेस       क्या कोरोना के खौफ के बीच स्वीमिंग पूल में तैरना उपयुक्त है, जानें       Harvest Gold ब्रेड के पैकेट से अब नहीं कर सकता कोई छेड़छाड़       अगर आपको भी चाहिए फूल सी सुंदर बीवी तो अपनाएं इलायची के टोटके       हस्तशास्त्र के अनुसार हाथ देखकर जानें कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या       सबसे ज्यादा बेवफा होते हैं इन राशियों के लोग, विश्वास करना है मुश्किल       अनानास के सेवन से मजबूत होता है इम्यून सिस्टम       गर्मियों में फायदेमंद है पुदीने का सेवन, इन बिमारियों में मिलता है लाभ