इन 2 राशियों को मिलेगा लाभ, जानें किसका होगा बुरा हाल

इन 2 राशियों को मिलेगा लाभ, जानें किसका होगा बुरा हाल

न्याय के देवता ग्रह शनिदेव साल 2021 में  पूरे साल मकर राशि में ही रहेंगे। वहीं 22 जनवरी को यह नक्षत्र परिवर्तन कर विभिन्न राशियों पर प्रभाव डालेंगे। 22 जनवरी को शनि देव श्रवण नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं। इससे पहले शनिदेव जनवरी से 14 फरवरी तक मकर राशि में ही अस्त हो गए हैं।

ब्रह्मांड और ज्योतिष में शनि का अस्त होना बहुत ही महत्वपूर्ण घटना है। ऐसा कहा जाता है कि शनि की जिन राशियों पर शनि के अच्छे प्रभाव नहीं पड़ रहे, उनके लिए शनि के प्रभाव कम हो जाएंगे। एक तरह से  इसे शुभ माना जाता है।

शनि से रहें सावधान
ज्योतिष की मानें तो साल 2021 में शनिदेव मकर राशि में ही रहेंगे, लेकिन इसी राशि में सीधी और उल्टी चाल चलेंगे। शनि 23 मई 2021 को मकर राशि में व्रकी होकर 11 अक्टूबर 2021 को मार्गी हो जाएंगे।  सूर्य के प्रभाव से अस्त हुए शनि का सभी राशियों पर असर पड़ेगा। इस दौरान जिन लोगों पर शनि की साढ़े साती और शनि की ढैय्या चल रही है, उन्हें सावधान रहने की ज्यादा जरूरत है।

मेष  इस राशि के जातक रुपया-पैसा उधार देने से बचें। मेहनत से किए गए कार्यों में ही सफलता मिलने की संभावना है। सूर्य मंत्र का जाप करें लाभ होगा।

वृषभ शनि के अस्त होने की वजह से वृषभ राशि के जातक थोड़ी घबराहट महसूस करेंगे। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। मानसिक शांति के लिए भगवान शिव को जल अर्पित करते रहें और ओम नम: शिवाय का माला जाप जरूर करें।

 मिथुन से तुला तक किसकी चमकेगी किस्मत
मिथुन मिथुन राशि वालों को वाणि पर विशेष रूप से नियंत्रण रखना होगा। ईमानदारी से किए गए कार्य में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। शनिवार को कम से कम 5 गरीबों को हरे रंग के फल दान करना न भूलें।

कर्क कर्क राशि के जातक अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। इसके अलावा शनि के अस्त होने से उन्हें कोई खास समस्या नहीं होने वाली है।

सिंह सिंह राशि वालों के लिए यह समय अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने और पारिवारिक रिश्तों को मजबूत करने का है। यात्रा पर जाने के लिए समय अनुकूल है। रविवार के दिन कम से कम 5 गरीबों को भोजन कराएं।

कन्या कन्या राशि के जातकों को कार्यों में सफलता मिलेगी। आपका बैंक-बैलेंस बढ़ सकता है। आय में बढ़ोतरी हो सकती है। मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें और बजरंगबली को बूंदी का प्रसाद अवश्य चढ़ाएं।

तुला तुला राशि के जातक बिना किसी चिंता के पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ अपना काम करते रहें। शनि देव आपकी मेहनत के साथ न्याय ही करेंगे।
 

वृश्चिक वृश्चिक राशि वालों के लिए अस्त शनि बेहद शुभ माने जा रहे हैं। मेहनत का फल मिलेगा। अपनी ऊर्जा का सही इस्तेमाल करने और सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने से आपको दोगुना लाभ होगा।

धनु धनु राशि में शनि की साढ़े साती चल रही है। मगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो दिक्कतें कम हो सकती हैं। प्रत्येक शनिवार को नियमित रूप से सुंदर कांड का पाठ करें।

मकर शनि के अस्त होने से आपके काम की गति थोड़ी प्रभावित हो सकती है, लेकिन वो निरंतर चलता रहेगा। ईमानदारी और कड़ी मेहनत से काम करने पर परिणाम अच्छे रहेंगे। हर शनिवार को हनुमान मंदिर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें ।

कुंभ– कुंभ राशि पर भी शनि की साढ़े साती है। भावनाओं में आकर कोई बड़ा निर्णय न लें। शनिवार के दिन गरीबों में ऐसी सामग्री का दान करें जो चावल से बनी हो। आपकी धन समस्याओं का निपटारा हो जाएगा।

मीन  मीन राशि के जातक धैर्य खोने से बचें। बड़े-बुजुर्गों के साथ मनमुटाव हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। हर रोज हनुमान चालीसा और एक माला गायत्री मंत्र का जाप करने से मन शांत रहेगा ।

इन 2 राशियों की चमकेगी किस्मत
ज्योतिष में शनि का अस्त होना अच्छा माना जाता है। वहीं गुरु का अस्त होना अच्छा नहीं माना जाता है। गुरु के अस्त होने से विवाह आदि  कार्य नहीं किए जाते हैं। शनि के अस्त होने से विभिन्न राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। शनि का अस्त होना सिंह और वृश्चिक राशि के लिए बहुत उत्तम रहेगा। शनि के अस्त होने से इन राशि के लोगों पर सफलता तो मिलेगी ही साथ ही उनके सभी बिगड़े काम भी बन जाएगें। शनि का प्रभाव कम होगा। इन दोनों राशियों को आय के साधन बढ़ेंगे और उनको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। सिंह और वृश्चिक राशि के लोगों के लिए नौकरी, परीक्षा में सफल होने के खास योग बन रह हैं।


हस्तशास्त्र के अनुसार हाथ देखकर जानें कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या

हस्तशास्त्र के अनुसार हाथ देखकर जानें कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या

हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार आपके हाथों की रेखाओं में आपके भविष्य की तमाम जानकारियां छुपी होती हैं। एक अच्छा ज्योतिश आपके हाथों को देखकर यह बता सकता है कि आपका भाग्य कैसा रहेगा, आप कितने साल जिएंगे और आपके कितने बच्चे होंगे। इसके लिए आपको ज्योतिष के पास जाने की जरूरत नहीं है।

कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या

हाथों की रेखाओं में ‘संतान रेखा’ को असानी से देख सकते हैं। यह खड़ी रेखाएं होती हैं जो आपके कनिष्ठा उंगली के जड़ में और वैवाहिक रेखा के ऊपर स्थित होती हैं।


अगर संतान रेखा छोर पर जाकर विभाजित ह जाती है तो यह जुड़वा बच्चों का संकेत है। ऐसी संतान रेखा वाले व्यक्ति के जुड़वा बच्चे होने की अत्य़धिक संभावना रहती है।

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार गहरी और चौड़ी संतान रेखाएं दर्शाती हैं कि आपका संतान लड़का होगा। पतली और उथली संतान रेखा होने वाली संतान रेखा लड़की को जन्म को दर्शाती है।

अगर संतान रेखा शुरुआत में ही मुड़ी-तुड़ी हो ता इसका अर्थ यह होता है कि होने वाली संतान कमजोर पैदा होगी और वह अपने जीवन के शुरुआती सालों में बार-बार बीमार पड़ सकती है।


अक्सर संतान रेखा बेहद महीन होती है और असानी से नजर नहीं आती है। ऐसी स्थिती में आप इसे देखने के लिए एक अच्छे मैग्नीफाइंग लैंस का भी प्रयोग कर सकते हैं।


Qubool Hai 2.0 Trailer: क्या परवान चढ़ेगी ज़ोया-असद की प्रेम कहानी? देखिए       इंदू की जवानी, साइलेंस और क़ुबूल है 2.0 समेत इस महीने आएंगी ये फ़िल्में और वेब सीरीज़       Dhamaka Teaser: कार्तिक आर्यन ने दी 'ब्रेकिंग न्यूज़', नेटफ्लिक्स पर करेंगे 'धमाका'       Tandav Web Series केस में अमेज़न प्राइम वीडियो ने पहली बार मांगी माफ़ी       Netfilx ने किया 40 से अधिक वेब सीरीज़, फ़िल्मों और शोज़ का एलान, कई सितारों की दस्तक       बताया- क्यों इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज को कराना चाहती है ड्रॉ, कप्तान जो रूट ने किया खुलासा!       IPL को लेकर दिए विवादित बयान के बाद डेल स्टेन ने मांगी माफी       मोटेरा की पिच को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज ने कसा तंज, बोले...       प्रेस कॉन्फ्रेंस में टर्निंग पिच के सवाल पर भड़के विराट कोहली       फैंस के नंबर्स की तरफ मेरा ध्यान नहीं, एक अच्छा क्रिकेटर व इंसान बनना चाहता हूं : विराट कोहली       ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें