पाक : महमूद कुरैशी भड़के सोशल डिस्टेंसिंग के सवाल पर, सुना दी पत्रकार को खरी खोटी

पाक : महमूद कुरैशी भड़के सोशल डिस्टेंसिंग के सवाल पर, सुना दी पत्रकार को खरी खोटी

कोरोना महामारी से जंग में पाक का प्रदर्शन बहुत ज्यादा ख़राब रहा है व बजाय अपने प्रदर्शन को सुधारने के पड़ोसी मुल्क के नेता अपनी बदजुबानी से बाज नहीं आ रहे हैं।

 विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी द्वारा एक पत्रकार से मजह इसलिए बदतमीजी की गई, क्योंकि उसने सोशल डिस्टेंसिंग पर सवाल पूछा था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है व कुरैशी की सब तरफ आलोचना हो रही है।

दरअसल, विदेश मंत्री प्रेस से बात रहे थे, तभी एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि वे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन क्यों नहीं कर रहे? इतना सुनते ही मंत्री महोदय भड़क उठे, उन्होंने पत्रकार से पूछा, ‘क्या आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं’? कुरैशी यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे बोला कि, ‘क्या मैंने आपको आमंत्रित किया था? यह निगेटिव सोच है, मैं यहां सेवा प्रदान करने आया हूं व आप अपना कार्य कर रहे हैं। लिहाजा आप अपना कार्य करें व मुझे अपना कार्य करने दें’।

कुरैशी के इस गुस्से का वीडियो पाकिस्तानी पत्रकार नाइला इनायत ने ट्विटर पर साझा किया है। वैसे, यह पहली बार नहीं है कि कुरैशी ने इस तरह किसी के साथ बदतमीजी की है। पिछले महीने मुल्तान के स्टेशन हाउस अधिकारी (SHO) ने कुरैशी के विरूद्ध दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। जानकारी के अनुसार, विदेश मंत्री, स्टेशन अधिकारी को आवाम के प्रति रवैया बदलने की सीख दे रहे थे, मगर इस दौरान वह कुछ ज्यादा ही कह गए। उन्होंने SHO को चेतावनी देते हुए बोला था कि ‘काम करना है, तो करो अन्यथा गर्दन पकड़कर बाहर निकल दूंगा’।