पाक ने जानलेवा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किया ये काम

पाक ने जानलेवा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किया ये काम

पाक (Pakistan) ने जानलेवा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिएजाने व वहां से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। ईरान इस वायरस से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पाक ने इसी के मद्देनजर ईरान सीमा को कुछ दिन पहले ही बंद कर दिया था।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट में बोला गया है कि पाक में दो लोगों में की पुष्टि होने के बाद ईरान से आने-जाने वाली उड़ानों को निलंबित करने का निर्णय लिया गया है। देश के नागरिक उड्डयन विभाग ने बोला है कि यह रोक अगले आदेश तक लागू रहेगी। जिन दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, वे ईरान की यात्रा से लौटे हैं।

इससे पहले सिंध के सीएम मुराद अली शाह ने संघीय सरकार से मांग की थी कि ईरान की उड़ानों को रोका जाए। उन्होंने बोला था कि कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए तत्काल इस कदम को उठाने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य मामलों पर पीएम के सलाहकार डाक्टर जफर मिर्जा ने देश में कोरोना वायरस के दो मरीजों की पुष्टि की। उन्होंने गुरुवार को तफतान स्थित पाकिस्तान-ईरान सीमा का दौरा किया व वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।

मिर्जा ने बोला कि सभी हवाई अड्डों व आवागमन की अन्य जगहों पर मुसाफिरों की कड़ी स्वास्थ्य जाँच कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सतर्क रहें व सरकार द्वारा बताए गए तरीकों पर जिम्मेदार नागरिक की तरह अमल करें।