स्वास्थ्य मंत्री इराज हारिची हुए संक्रमित

स्वास्थ्य मंत्री इराज हारिची हुए संक्रमित

 जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का कहर चाइना में बरकरार है, वहीं चाइना ( China ) से बाहर भी वायरस लगातार अपना असर दिखा रहा है.

इसी कड़ी में ईरान में वायरस का प्रकोप इस कदर बढ़ गया है कि इसकी चपेट में खुद ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हारिची ( Deputy Health Minister Iraj Harichi ) संक्रमित हैं.

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ( Iran Ministry of Health ) के प्रवक्ता ने सरकारी टीवी चैनल को दिए एक साक्षात्कार में इसकी पुष्टि की है.

उन्होंने बताया कि उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हारिची कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं व उन्हें आइसोलेशन कक्ष में रखा गया है.

ईरान में 50 लोगों की मौत?

ईरान ( Iran ) में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है व इससे मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है. चाइना से बाहर ईरान में सबसे अधिक मृत्यु हुई है. अभी तक ईरान में 12 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. सोमवार प्रातः काल तक इसकी पुष्टि हुई थी, लेकिन शाम तक ये समाचार आई की वायरस की वजह से ईरान में 50 लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं. ईरान की अर्धसरकारी न्यूज एजेंसी इलना ने सोमवार को बोला कि देश के क्योम शहर में कोरोना के चलते 50 लोगों की मृत्यु हो गई है.

हालांकि अब सरकार ने इस रिपोर्ट को गलत बताया है. ईरान के सरकारी टीवी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि 47 मुद्दे सामने आए हैं व इनमें से 12 की मृत्यु हुई है. इस विषय में क्योम के सांसद अहमद अमीराबादी फरहानी ने एजेंसी को बताया कि 250 से अधिक लोगों को अलग थलग रखा गया है.

आपको बता दें कि ईरान ने आधिकारिक तौर पर बताया है कि देश में 19 फरवरी को पहली मृत्यु दर्ज की गई. फरहानी ने बोला कि क्योम के दशा अच्छे नहीं है व प्रशासन इस वायरस पर काबू पाने में पास नहीं हो पा रहा है. हालांकि उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हैरिची ने बोला कि वह साफतौर से इससे इंकार करते हैं. कोरोना इस समय राष्ट्रीय समस्या है व देश में 900 संदिग्धों की जाँच हो चुकी है.

जापानी क्रूज में 4 की मौत

जापान ( Japan ) के योकाहामा बंदरगाह पर खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज ( Diamond Princess Cruise ) में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है व साथ ही अब तक चार लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संक्रमण से एक बुजुर्ग आदमी की मृत्यु हो गई, जिनकी आयु करीब 80 साल थी. इस विषय में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोई रिएक्शन नहीं दी है.

coronavirus s: क्या चाइना जानबूझकर भारतीय विमान को नहीं दे रहा क्लियरेंस, ड्रैगन ने दी सफाई

बता दें कि जापान के तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेस जहाज में उपस्थित दो व भारतीय कोरोन वायरस से संक्रमित हो गए हैं. इसके साथ ही वायरस से संक्रमित हिंदुस्तानियों की संख्या 14 पहुंच गई है. इस क्रूज में कई राष्ट्रों के 3700 यात्री सवार हैं व वायरस संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है.