कोरोना पर चौंकाना वाला खुलासा, आइसक्रीम में भी मिला वायरस

कोरोना पर चौंकाना वाला खुलासा, आइसक्रीम में भी मिला वायरस

नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। हालांकि कोरोना महामारी को लेकर आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब खाने के सामान में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। चीन में आइसक्रीम में भी कोरोना वायरस मिला है।

यह मामला सामने के बाद चीन में हड़कंप मच गया है। इसके बाद चीनी अधिकारी संक्रमण के खतरे को पता करने की कोशिश कर रहे हैं। स्थानीय दुकानों में बनाई जाने वाली आइसक्रीम के तीन सैंपल में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। चीन के उत्तर पूर्व टियानजिन नगरपालिका में यह हैरान करने वाले मामला सामने आया है।

टियानजिन डकियाडो फूड कंपनी ने बताया कि 4,836 आइसक्रीम के डिब्बे कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 2,089 डिब्बों को स्टोरेज में सील कर दिया गया है। चीनी मीडिया में बताया गया है कि संक्रमित डिब्बों में से 1,812 डिब्बों को दूसरे प्रांतों में भेजा दिया गया है, तो वहीं 935 डिब्बे स्थानीय बाजार में भेजे गए हैं। इनमें 65 डिब्बों को बेचा जा चुका है।

टेस्टिंग के आदेश
प्रशासन ने 1,662 कर्मचारियों को खुद से आइसोलेशन और टेस्टिंग के आदेश दिए हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के वायरोलोजिस्ट डॉक्टर स्टीफन ग्रिफिन ने बताया है कि आइसक्रीम के डिब्बों में कोरोना की पुष्टि इंसानों के कारण हुई है। उनका कहना है कि संभावना है कि प्रोडक्शन प्लांट में वायरस फैला है।

उन्होंने आगे बताया कि आइसक्रीम फैट से बनती है और उसे कोल्ड स्टोरेज में रखा जाता है। इसके कारण वायरस को वहां पनपने में आसानी हो गई होगी। लेकिन उन्होंने आगे कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं है कि आइसक्रीम का हर डिब्बा अचानक से कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाएगा।

सबसे कोरोना वायरस चीन के वुहान में ही फैला था। इसके इसने महामारी का रूप ले लिया और इसकी चपेट में पूरी दुनिया आ गई। अब तक इस खतरनाक महामारी की वजह से पूरी दुनिया में 20 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। अब कोरोना वैक्सीन आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।


बम से उड़ा ट्रंप हाउस, भरभरा कर गिर गई इतनी बड़ी इमारत

बम से उड़ा ट्रंप हाउस, भरभरा कर गिर गई इतनी बड़ी इमारत

अटलांटिक: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का अटलांटिक (Atlantic) शहर में स्थित प्लाजा (Plaza) धराशायी कर दिया गया है। बता दें कि ये प्लाजा अपने कसीनो (Casinos) के लिए जाना जाता था। 34 मंजिला इस प्लाजा को तीन हजार डायनामाइट की मदद से धराशायी किया गया। यही नहीं, इस बिल्डिंग को उड़ाए जाने के इस नजारे को देखने के लिए इंतजाम भी किया गया था।

मेयर ने दिया था बिल्डिंग को जमींदोज करने का आदेश
साल 1984 में खोला गया ये प्लाजा 2014 में बंद कर दिया गया था। कई तूफानों को झेलने की वजह से इस बिल्डिंग का बाहरी हिस्सा जर्जर हो गया था, जिसके चलते बीते साल जून में शहर के मेयर मार्टी स्मॉल ने इस इमारत को धराशायी करने का आदेश दे दिया था। बता दें कि इस बिल्डिंग को जमींदोज करते वक्त वहां पर सैकड़ों लोग मौजूद रहे और इसका लाइव स्ट्रीमिंग भी किया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो
इस प्लाजा के जमींदोज होने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 34 मंजिला ऊंची इमारत केवल 20 सेंकेंड से भी कम समय में ताश के पत्तों की तरह ढह गई। बुधवार सुबह नौ बजे के आसपास बिल्डिंग में लगातार कई विस्फोट किए गए, जिससे पूरी इमारत हिल गई। इस बारे में अटलांटिक शहर के मेयर का कहना है कि बिल्डिंग गिरने के बाद इसका मलबा ही 8 मंजिला ऊंचा है। इसे हटाने में जून तक का समय लगेगा।

कई बड़ी हिस्तियां कर चुकी हैं यहां शिरकत
डोनाल्ड ट्रंप तो खुद हॉलीवुड फिल्मों में नजर आ ही चुके हैं। साथ ही उनका ये प्लाजा भी एक मशहूर फिल्म ओशन 11 का हिस्सा रहा। ट्रंप के इस प्लाजा में कई बड़ी हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं, उनमें पॉप सुपरस्टार मेडोना से लेकर रेसलर हल्क होगन, म्यूजिक लेजेंड कीथ रिचर्ड्स और सुपरस्टार एक्टर जैक निकलसन शामिल हैं।


सुरेश रैना ने टी20 मैच में 39 गेंदों पर बनाए नाबाद 104 रन       न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ठोके तूफानी 99 रन, आर अश्विन बोले...       इन खिलाड़ियों ने अब तक कमाए 100 करोड़ से ज्यादा, पहले नंबर पर ये खिलाड़ी       इस खिलाड़ी को मिली जगह, पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम में हुआ बदलाव       पत्नी ने खोले कई राज, ओवर में 30 रन पड़े तो फोन पर रो पड़े थे इशांत शर्मा       बुजुर्गों का टीकाकरण इस दिन, फ्री वैक्सीन सबको नहीं       कश्मीर दहलाने की साजिश, सुरक्षाबलों ने की नाकाम       बीच सड़क लाशों के ढेर, ट्रक का टायर फटा, जोरदार टक्कर में कई मौतें       कमलनाथ समेत कई कांग्रेस नेता थे सवार, झटका खाकर 10 फुट नीचे गिरी लिफ्ट       कांग्रेस सरकार का गिरना तय, आज फ्लोर टेस्ट में फैसला       गर्मियों में लू से बचने के साथ ही पाचन तंत्र बेहतर करने के लिए कैरी का करें सेवन       अपनी त्वचा के हिसाब से आपको कौन सा साबुन यूज करना चाहिए       घुटनों और जोड़ों में दर्द से राहत दिलाएंगी ये एक्सरसाइजेस       क्या कोरोना के खौफ के बीच स्वीमिंग पूल में तैरना उपयुक्त है, जानें       Harvest Gold ब्रेड के पैकेट से अब नहीं कर सकता कोई छेड़छाड़       अगर आपको भी चाहिए फूल सी सुंदर बीवी तो अपनाएं इलायची के टोटके       हस्तशास्त्र के अनुसार हाथ देखकर जानें कितने होने वाली है आपके बच्चों की संख्या       सबसे ज्यादा बेवफा होते हैं इन राशियों के लोग, विश्वास करना है मुश्किल       अनानास के सेवन से मजबूत होता है इम्यून सिस्टम       गर्मियों में फायदेमंद है पुदीने का सेवन, इन बिमारियों में मिलता है लाभ