चेहरे में ताजा निखार लाने के लिए इन फलो का फेस पैक करे इस्तेमाल, खिल उठेगा चेहरा

चेहरे में ताजा निखार लाने के लिए इन फलो का फेस पैक करे इस्तेमाल, खिल उठेगा चेहरा

फेस को हेल्थी व ग्लोइंग निखार माने के लिए इसके केयर की आवशयकता तो होती ही है साथ ही जरुरत होती है इसे पैक व ब्यूटी केयर की भी इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ऐसे ही ब्यूटी टिप्स जिन्हे अनुसरण कर भी पा सकती है निखारी व बेदाग़ त्वचा. आज हम आपको बताने जा रहे है फ्रूट फेस पैक के बारे में जो हर स्किन टाइप के लोगों के लिए लाभकारी रहता है व हर कोई इसका प्रयोग कर पा सकता है निखारी व बेदाग़ स्कीन , तो देर किस बात की है आइये जानते है इस फेस पैक के बारे में

- सबसे पहला फल है संतरा , जी हाँ ऑयली स्किन व नार्मल स्किन के लोगों को संतरे के छिलके से बना फेस पैक का प्रयोग करना चाहिए ऐसा करने के लिए संतरे के छिलके को उतार कर इसे तेज धूप में सूखा ले अच्छे से सुखाने के बाद इससे मिक्सर ग्राइंडर की सहायता से पीस कर बारीक दानेदार पेस्ट बना ले, अब इसे किसी भी हवा बंद डिब्बे में बंद कर रख ले. इसके बाद जरुरत में 1 चम्मच पेस्ट में हल्दी बेसन शहद मिलकर अपने चहरे पर लगाए व पाए निखारी व बेदाग़ त्वचा.

इसके अतिरिक्त ड्राई स्किन के लोगो को संतरे के गूदे का पेस्ट लगाना फ़ायदेमंद होता है इसके लिए संतरे के गूदे को मैश कर इसमें नारियल ऑयल मिला ले व हल्दी की मात्रा मिला ले अब इस मिलावट को अपने चेहरे में थोड़े देर के लिए लगा रहने दे व फिर इसे धो ले ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग ढाबे दूर हो जाएंगे.