14 जुलाई को हिंदुस्तान में लॉन्च होगा रियलमी का ये फोन, जाने

14 जुलाई को हिंदुस्तान में लॉन्च होगा रियलमी का ये फोन, जाने

रियलमी (Realme) 14 जुलाई को हिंदुस्तान में अपना नया Smart Phone रियलमी C11 लाने के लिए तैयार है। ये फोन फ्लिपकार्ट (flipkart) एक्सक्लूसिव होगा व इसे 14 जुलाई को दोपहर 1 बजे पेश किया जाएगा।

लॉन्च से पहले ही फ्लिपकार्ट पर फोन का माइक्रो पेज जारी जारी हो गया है, जिसमें फोन के कुछ विशेषता का खुलासा हो गया है। इस फोन की सबस खास इसकी 5000mAh की दमदार बैटरी होगी। आइए जानते हैं फोन के बाकी विशेषता के बारे में

फोन को लेकर कंपनी के ऑफिशियल ट्विटर पेज से भी कुछ जानकारी सामने आई है, जिसके मुताबिक Smart Phone में 6.5 इंच मिनी ड्रॉप स्क्रीन दी जाएगी। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 88.7% होगा। इसके अतिरिक्त फोन में Helio G35 पावरफुल गेमिंग प्रोसेसर भी दिया जाएगा। फोन को क्षमता देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जिसके लेकर कंपनी का दावा है कि ये  40 दिन तक स्टैंडबाय टाइम व 31.9 घंटे के टॉक टाइम के साथ आएगी।

जानकारी के लिए बता दें ये रियलमी C11 को मलेशिया में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, जिससे फोन के बाकी विशेषता का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। फोन में मीडियाटेक हीलियो G35 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिला है, जो कि 2.3 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड पर कार्य करता है। ये रियलमी C11 एक ड्यूल-सिम फोन है।

ग्राहक रियलमी सी11 को मिंट ग्रीन व पीपर ग्रे कलर में खरीद सकते हैं। फोन में 2 जीबी रैम+32 जीबी स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। ये फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड रियलमी यूआई पर चलता है।

कैमरे की बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी व 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरे वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए रियलमी C11 में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल 4जी, वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस जैसे विशेषता दिए गए हैं। मूल्य की बात करें तो वैसे इसकी मूल्य को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये कंपनी का बजट Smart Phone होगा।