Lava Z71 की स्पेसिफिकेशन व कीमत, जाने

Lava Z71 की स्पेसिफिकेशन व कीमत, जाने

लंबे वक्त के बाद टेक कंपनी लावा ने जेड सीरीज का Lava Z71 Smart Phone को हिंदुस्तान में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके लिए रिलायंस जियो के साथ साझेदारी की है, जिससे ग्राहकों को लाभ भी होगा।

अगर Smart Phone के विशेषता की बात करें तो इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, पावरफुल प्रोसेसर व दमदार बैटरी दी गई है। वहीं, यह फोन रेडमी 8 व रियलमी 5 आई जैसे डिवाइसेज को कड़ी टक्कर देगा। तो चलिए जानते हैं लावा जेड 71 की मूल्य व स्पेसिफिकेशन के बारे में

Lava Z71 की कीमत
कंपनी ने इस फोन के दो जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को 6,299 रुपये के प्राइस टैग के साथ मार्केट में उतारा है। लावा जेड 71 को स्टील ब्लू व रूबी रेड कलर ऑप्शन के साथ ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट व कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीद जा सकेगा। ऑफर्स की बात करें तो जियो के ग्राहकों को इस फोन की खरीदारी करने पर 1,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। हालांकि, यह कैशबैक 50 रुपये के 24 वाउचर्स के रूप में दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त कंपनी 50 जीबी अलावा डाटा भी देगी।

कंपनी ने इस फोन में 5.7 इंच की डिस्प्ले दी है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। लावा जेड 71 में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक हीलियो ए 22 एसओसी व दो जीबी रैम का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। कैमरे की बात करें तो इसमें दो कैमरे दिए गए हैं, जिसमें पहला 13 मेगापिक्सल व दूसरा 2 मेगापिक्सल का सेंसर है। साथ ही यूजर्स 5 मेगापिक्सल वाले कैमरा से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे। कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, ओटीजी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक व यूएसबी पोर्ट जैसे विशेषता दिए हैं। इसके अतिरिक्त यूजर्स को इसमें 3,200 एमएएच की बैटरी मिलेगी।