Huawei जल्द अपना मुड़ने वाला smartphone करेगा लॉंच, जाने इसकी कीमत

Huawei जल्द अपना मुड़ने वाला smartphone करेगा लॉंच, जाने इसकी कीमत

Huawei Mate XS: टेक महान कंपनी हुवावे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पार्टी (MWC) 2020 में अपने फोल्डेबल Smart Phone मेट एक्स एस (Mate XS) लॉन्च करने के लिए तैयार है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह डिवाइस मेट एक्स Smart Phone से भी सस्ता होगा। बताया जा रहा है कि Mate XS बेहतर हिंग डिजाइन व एक मजबूत डिस्पले के साथ पेश किया जाएगा।



गिज़चाइना ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मोबाइल फोन निर्माता ने अपने पहले वाले फोन की मुकाबले इस नए आने वाले Smart Phone के डिजाइन में कई एडजस्टमेंट किए हैं।
सिर्फ चाइना में बिक्री के लिए उपलब्ध मेट एक्स वहां 16,999 युआन या लगभग 2,400 डॉलर में बिकता है। इसके हिसाब से यह सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड से ज़्यादा महंगा हो जाता है। यह भी बताया गया है कि मेट एक्स एस मेट एक्स की तुलना में छोटा होगा, लेकिन डिस्प्ले का डिजाइन वही रहेगा।

हुवावे कंज्यूमर ग्रुप के सीईओ रिचर्ड यू के मुताबिक मेट एक्स एस बाकी कई सुधारों के साथ आएगा। यू के अनुसार, मेट एक्स एस को एक नाज़ूक हिंज मैकेनिज्म के साथ बेहतर स्क्रीन भी मिलेगी। मेट एक्स के की तरह Mate XS भी किरीन 990 5G प्रोसेसर के साथ गूगल सेवाओं व ऐप्स के बिना ही लॉन्च किया जाएगा।

डिवाइस को आने वाले किरीन 1,000 प्रोसेसर से संचालित किए जाने की उम्मीद है व इसकी पेशकश IFA 2020 में किए जाने की उम्मीद है। इसका डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की तरह ही होगा, जो बाहर की तरफ नहीं, बल्कि अंदर की तरफ मुड़ेगा।