रतन टाटा की इस कंपनी ने नवंबर के महीने में कराई जमकर कमाई

रतन टाटा की इस कंपनी ने नवंबर के महीने में कराई जमकर कमाई

नई दिल्ली: बीते कुछ महीनों से ऑटो कंपनियों के आंकड़ें बहुत ज्यादा अच्छे देखने को मिल रहे हैं. खासकर फेस्टिव सीजन में ऑटो कंपनियों की सेल्स बहुत ज्यादा बढ़ी है. जल्द ही ऑटो कंपनियों के आंकढ़े आने वाले हैं. आशा की जा रही है कि ऑटो कंपनियों की सेल्स नवंबर महीने में बहुत ज्यादा अच्छी देखने को मिली है. जिसकी वजह से शेयर मार्केट में आज ऑटो शेयरों में बहुत ज्यादा अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है. यदि बात देश की दिग्गज ऑटो कंपनी टाटा की करें तो आज 5 प्रतिशत की बढ़त दिखाई दी है. वहीं नवंबर के महीने में टाटा मोटर्स के शेयरों में 28 प्रतिशत की तेजी आ चुकी है.

क्यों आई टाटा के शेयरों में तेजी?
वास्तव में ऑटो कंपनियों की सेल्स के आंकड़े आने वाले हैं. जानकारों की मानें तो नवंबर का महीना देश में फेस्टिवल का था. इस मौके पर ऑटो कंपनियों की सेल्स में बहुत ज्यादा वृद्धि देखने को मिलने की आशा है. जानकारों की मानें तो अक्टूबर के मुकाबले नवंबर के महीने में अधिक बिक्री के आंकढ़े देखने को मिलेंगे. यदि बात अक्टूबर के आंकड़ों की करें तो टाटा मोटर्स की कुल घरेलू बिक्री 27 प्रतिशत बढ़कर 49,699 इकाई रही थी.यात्री वाहन श्रेणी में उसकी बिक्री 79 प्रतिशत उछाल के साथ 23,617 वाहन देखने को मिली थी. कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की कुल बिक्री समीक्षावधि में दो प्रतिशत बढ़कर 28,472 वाहन रही थी. इसमें कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की घरेलू बिक्री अक्टूबर में 26,052 वाहन रही. कंपनी का वाणिज्यिक वाहन निर्यात 20 प्रतिशत बढ़कर 2,420 इकाई देखने को मिली थी.

कंपनी के शेयरों में 5 प्रतिशत की तेजी
अगर बात आज की करें तो कंपनी के शेयरों में 5 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है. आंकड़ों के मुताबिक आज कंपनी के शेयरों के दाम 183.30 के साथ उच्चतम स्तर पर पहुंचे. जबकि कंपनी के शेयर 174.45 रुपए पर खुला था. जबकि गुरुवार को कंपनी का शेयर 173.75 रुपए पर बंद हुआ था. मौजूदा समय यानी दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर कंपनी का शेयर 4.92 प्रतिशत यानी 8.50 रुपए की तेजी के साथ 182.25 रुपए पर कारोबार कर रहा है.

नवंबर महीने में 28 प्रतिशत की तेजी
अगर बात पूरे नवंबर महीने की करें तो टाटा मोटर्स के शेयरों में 28 प्रतिशत की तेजी देखने को मिल चुकी है. आंकड़ों के मुताबिक अक्टूबर के आखिरी कारोबारी दिन कंपनी का शेयर 132.70 रुपए पर बंद हुआ था. जो आज 183.30 रुपए के अधिकतम स्तर पर आ गया. यानी नवंबर के महीने में कंपनी के शेयरों में 50.60 रुपए की तेजी देखने को मिल चुकी है.


Aadhaar को SBI Savings Account से कैसे करें लिंक, जानिए ये आसान प्रक्रिया

Aadhaar को SBI Savings Account से कैसे करें लिंक, जानिए ये आसान प्रक्रिया

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) बचत खाते में सरकारी सब्सिडी का प्रत्यक्ष लाभ लेने के लिए इसका आधार से जुड़ा होना जरूरी है। SBI ने ट्विटर के जरिये अपने ग्राहकों को प्रत्यक्ष लाभ लेने के लिए अपने बैंक खातों को आधार से जोड़ने के लिए कहा है। SBI ने एक ट्वीट में कहा, हम अपने ग्राहकों को सूचित करना चाहते हैं कि आधार कार्ड सीडिंग अनिवार्य रूप से भारत सरकार से प्रत्यक्ष लाभ या सब्सिडी प्राप्त करने के लिए अनिवार्य है।'

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार, अपने बैंक खाते को अपने आधार नंबर से जोड़ना अनिवार्य नहीं है। हालांकि, सरकारी सब्सिडी का लाभ उठाने के लिए आपके बैंक खाते में अपना आधार नंबर देना अनिवार्य है। ऐसे कई विकल्प हैं, जिनके माध्यम से SBI खाताधारक अपने बैंक खाते को आधार के साथ लिंक कर सकते हैं।

SBI इंटरनेट बैंकिंग के जरिये

www.onlinesbi.com पर लॉग इन करें
"मेरे खाते" के तहत "अपना आधार नंबर लिंक करें" पर नेविगेट करें।
अगले पेज पर, खाता नंबर चुनें, आधार नंबर इनपुट करें और सबमिट पर क्लिक करें।
रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर (गैर-संपादन योग्य) के अंतिम 2 अंक आपको दिख जाएंगे।
मैपिंग की स्थिति आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर दी जाएगी।
SBI एटीएम

SBI ATM पर जाएं।
अपना एटीएम डेबिट कार्ड स्वाइप करें और अपना पिन डालें।
मेनू का चयन करें।
इस मेनू में, आधार रजिस्ट्रेशन (या अपनी आवश्यकता के अनुसार पूछताछ) का चयन करें।
अब आप खाता प्रकार (बचत / चेकिंग) का चयन कर सकते हैं जिसके बाद आपको अपना आधार नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
आपको फिर से वही दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
सीडिंग की स्थिति के बारे में आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक SMS प्राप्त होगा।
SBI ब्रांच


अपनी निकटतम SBI शाखा पर जाएं।
अपने आधार नंबर या ई-आधार की एक कॉपी ले जाएं।
रिक्वेस्ट फॉर्म भरें।
आधार पत्र की जेरोक्स कॉपी के साथ सबमिट करें।
आवश्यक सत्यापन के बाद, लिंक ब्रांच द्वारा किया जाएगा।
सीडिंग की स्थिति के बारे में आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक SMS मिलेगा।
आपका बैंक खाता आधार के साथ लिंक है या नहीं, जानिए कैसे चेक करें

1) www.uidai.gov.in पर जाएं।

2) 'आधार' में 'आधार/बैंक खाता लिंकिंग स्थिति' पर क्लिक करें।

3) अपना 12 अंकों का आधार नंबर या 16 अंकों की वर्चुअल आईडी दर्ज करें।

4) सुरक्षा कोड दर्ज करें और 'ओटीपी भेजें' पर क्लिक करें।

5) अब आपको अपने आधार-लिंक्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी मिलेगा।

6) ओटीपी दर्ज करें और 'लॉगिन' पर क्लिक करें।


Qubool Hai 2.0 Trailer: क्या परवान चढ़ेगी ज़ोया-असद की प्रेम कहानी? देखिए       इंदू की जवानी, साइलेंस और क़ुबूल है 2.0 समेत इस महीने आएंगी ये फ़िल्में और वेब सीरीज़       Dhamaka Teaser: कार्तिक आर्यन ने दी 'ब्रेकिंग न्यूज़', नेटफ्लिक्स पर करेंगे 'धमाका'       Tandav Web Series केस में अमेज़न प्राइम वीडियो ने पहली बार मांगी माफ़ी       Netfilx ने किया 40 से अधिक वेब सीरीज़, फ़िल्मों और शोज़ का एलान, कई सितारों की दस्तक       बताया- क्यों इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज को कराना चाहती है ड्रॉ, कप्तान जो रूट ने किया खुलासा!       IPL को लेकर दिए विवादित बयान के बाद डेल स्टेन ने मांगी माफी       मोटेरा की पिच को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज ने कसा तंज, बोले...       प्रेस कॉन्फ्रेंस में टर्निंग पिच के सवाल पर भड़के विराट कोहली       फैंस के नंबर्स की तरफ मेरा ध्यान नहीं, एक अच्छा क्रिकेटर व इंसान बनना चाहता हूं : विराट कोहली       ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें