पोको ने इस वर्ष के अपने Smart Phone X2 लॉन्च करने का किया ऐलान, जाने कीमत

पोको ने इस वर्ष के अपने Smart Phone X2 लॉन्च करने का किया ऐलान, जाने कीमत

पोको (Poco) ने इस वर्ष के अपने Smart Phone Realme X2 लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने ट्वीट के साथ-साथ फ्लिपकार्ट (flipkart) पर भी इसका टीज़र जारी कर दिया है। दी गई जानकारी के मुताबिक इस फोन को 4 फरवरी 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि यह अलग ब्रैंड के तौर पर पोको का पहला फोन होगा, इससे पहले पोको शियोमी के सब-ब्रैंड कैटेगरी में थी।



ट्वीट पर गौर करें पोको X2 बेहतरीन रिफ्रेश रेट स्क्रीन के साथ आएगा। देखा जा रहा है कि कंपनियां अपने फ्लैगशिप फोन के साथ धीरे-धीरे बड़ी स्क्रीन व शानदार रिफ्रेश रेट के तरफ शिफ्ट कर रही है। वैसे पोको ने भी फ्लिपकार्ट पर रिफ्रेश रेट के अतिरिक्त किसी व विशेषता के बारे में नहीं बताया है।

पोको X2 को लेकर बोला जा रहा है कि हिंदुस्तान में यह फोन Redmi K30 4G मॉडल का रिब्रैंडेड वर्जन होगा, जिसमें इसी फोन की तरह विशेषता दिए जाएंगे। रेडमी K30 4G में 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है।

फोन में क्वाड कैमरा सेटअप है, साथ ही सेल्फी के लिए डुअल कैमरा है। फोन में पंच होल डिस्प्ले है। हालांकि कंपनी ने ऑफिशियली इस बात की पुष्टी नहीं की है कि Poco X2, रेडमी K30 4G का रिब्रैंड वर्जन होगा।

2018 में लॉन्च हुआ था Poco F1
शियोमी (Xiaomi) ने 2018 में अपने इस पॉपुलर सब-ब्रैंड को लॉन्च किया था। इसको लेकर शियोमी के ग्लोबल VP व MD मनु कुमार जैन (Manu Kumar Jain) ने हाल ही में ऐलान किया है कि पोको अब खुद की अलग ब्रैंड के तौर पर उपलब्ध होगा। आगे मनु जैन ने बोला कि शियोमी के सब-ब्रांड के तौर पर प्रारम्भ हुआ पोको का सफर इतना अच्छा साबित हुआ कि अब उसने अपनी अलग पहचान बना ली है, इसलिए शियोमी ने यह निर्णय किया है कि वह खुद को अलग सभांले।