POCO F2 जल्द होगा लॉन्च, जाने इसकी कीमत व खासियत

POCO F2 जल्द होगा लॉन्च, जाने इसकी कीमत व खासियत

2018 में Xiaomi के सहयोगी ब्रांड के तौर पर POCO ने अपने पहले फ्लैगशिप Smart Phone POCO F1 को लॉन्च किया था। अब कंपनी जल्द ही अपने Smart Phone POCO F2 को लॉन्च करने की तैयारी में है।

POCO ने इस Smart Phone के लॉन्च से पहले ही अपने आप को स्टैंड अलोन ब्रांड के तौर पर घोषित किया है, यानि की कंपनी अब Xiaomi के सब-ब्रांड के तौर पर नहीं बल्कि, खुद एक ब्रांड के तौर पर जानी जाएगी। POCO ने ये निर्णय कंपनी के टॉप एक्जीक्यूटिव सदस्य जय मनी एवं अन्य फाउंडर के नेतृत्व में लिया है। जैसा की आप जानते हैं कि इस ब्रांड के तहत अब तक केवल एक ही Smart Phone POCO F1 लॉन्च किया गया है। कंपनी अब अपने नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। POCO F1 को अब तक ग्लोबली 50 बाजारों में लॉन्च किया जाने वाला है।

आपकी जानकरी ले किये हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने अपने स्टेटमेंट में बताया कि POCO F1 अपने उपभोक्ता ग्रुप में एक बहुत ही लोकप्रिय Smart Phone बनकर उभरा है। इस वर्ष भी इस सीरीज का Smart Phone इस कैटेगरी में यूजर्स के लिए लोकप्रिय Smart Phone बनकर उभर सकता है। हमें लगा कि ऐसे में POCO को अब एक इंडिपेंडेंट ब्रांड के तौर पर अपने अगले Smart Phone को लॉन्च करना चाहिए। हालांकि, एक इंडिपेंडेंट कंपनी के तौर पर POCO का स्ट्रक्चर कैसा होगा, इसके बारे में वैसे कोई बात नहीं बताई है।

Xiaomi ने 2018 में POCO को एक हाई एंड प्रीमियम फ्लैगशिप Smart Phone ब्रांड के तौर पर डेवलप किया था। POCO के हेड एल्विन सी व जय मनी ने हाल ही में अपने बयान में बोला कि कंपनी कई व स्मार्टफोन्स पर कार्य कर रही है। साथ ही साथ कंपनी अन्य गैजेट्स भी लॉन्च कर सकती है। POCO F1 की बात करें तो इस Smart Phone को Rs 25K की प्राइस रेंज में लॉन्च किया गया था। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर का प्रयोग किया गया है। साथ ही साथ ये Smart Phone 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया गया था। अब, इस सीरीज के अगले Smart Phone POCO F2 में भी प्रीमियम प्रोसेसर का प्रयोग किया जा सकता है। इस Smart Phone को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इसके बारे में कई लीक्स पिछले दिनों सामने आ रही है।