मारुति सुजुकी ने हिंदुस्तान में अपनी सेडान कार Ciaz को BS6 कंम्पलाइंट कर किया लॉन्च, जाने मूल्य

मारुति सुजुकी ने हिंदुस्तान में अपनी सेडान कार Ciaz को BS6 कंम्पलाइंट कर किया लॉन्च, जाने मूल्य

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हिंदुस्तान में अपनी सेडान कार Ciaz को BS6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च कर दिया है. BS6 Ciaz कंपनी के लाइन-अप का हिंदुस्तान में 11वां मॉडल है. जिसे BS6 से अपडेट मिला है. नयी सियाज के बेस सिग्मा मैनुअल वेरिएंट के लिए मूल्य 8.31 लाख रुपये तय की गई है,जबकि टॉप-स्पेक अल्फा मैनुअल ट्रिम की मूल्य 9.97 लाख रुपये रखी गई है. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली रखी हैं.

बता दें, वर्तमान मॉडल की तरह ही Ciaz को तीन ट्रिम विकल्पो के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है, जिसके एंट्री-लेवल डेल्टा वैरिएंट के लिए मूल्य 9.97 लाख रुपये रखी गई है, वहीं अल्फा वैरिएंट के लिए मूल्य 11.98 लाख रुपये तय की गई है. BS4 व BS6 सियाज की कीमतों में करीब 11,000 रुपये से 22,000 रुपये का अंतर देखने को मिलेगा.

नया वैरिएंट किया पेश (Ciaz S) : इसके अलावा Maruti Suzuki ने Ciaz का S वैरिएंट भी पेश किया है. जो टॉप-स्पेक अल्फा मैनुअल वेरिएंट पर आधारित है लेकिन इसके साथ एक बॉडी किट मिलती है जो ब्लैक बूट-माउंटेड स्पॉइलर की तरह बिट्स को जोड़ती है. इसके साथ ही इसमें ग्लॉस ब्लैक-फिनिश्ड 16-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, वहीं इंटीरियर को ऑल-ब्लैक कलर से डिजाइन किया गया है. बता दें, सियाज का स्टैंडर्ड वेरिएंट डुअल-टोन बेज-ब्लैक थीम के साथ उपलब्ध है.

BS6 Ciaz में Suzuki की स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 105hp की क्षमता देता है. यही इंजन Maruti Suzuki Ertiga व XL6 में भी प्रयोग किया गया है. इसके अतिरिक्त अपकमिंग BS6 विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट व एस-क्रॉस में भी कंपनी इसी इंजन का प्रयोग कर सकती है.

​​डीजल इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी अपनी फिएट-सोर्सेड 1.3-लीटर यूनिट व ht ein-house 1.5-लीटर डीजल इंजन को बीएस6 कंम्पलाइंट नहीं करेगी. तो ऐसे में उम्मीद है वैसे डीजल इंजन को बीएस6 कंम्पलाइंट नहीं किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी नेक्सा डीलरों के पास सियाज 1.5 डीजल इंजन का स्टॉक बहुत ज्यादा सीमित संख्या में है.