Jio के रिचार्ज प्लान भी हुए महंगे, 1 दिसंबर से लागू होंगी नई कीमतें

Jio के रिचार्ज प्लान भी हुए महंगे, 1 दिसंबर से लागू होंगी नई कीमतें

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अपने टैरिफ प्लान की कीमत में इजाफा कर दिया है। जियो के नए टैरिफ प्लान 1 दिसंबर 2021 से देशभर में लागू हो जाएंगे। इसमें डेटा प्लान, अनलिमिटेड प्लान के साथ ही जियोफोन प्लान शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले Airtel और Vi की तरफ से टैरिफ प्लान की कीमतों में इजाफा किया जा चुका है। Airtel और Vi की तर्ज ही पर रिलायंस जियो ने भी अपने प्लान की कीमतों में करीब 20 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। 

480 रुपये महंगे हुए Jio के रिचार्ज प्लान

जियोफोन के 75 रुपये वाले प्लान के लिए ग्राहकों को 91 रुपये देने होंगे। इस प्लान में 3GB डेटा के साथ ही अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 50 एसएमएस की सुविधा दी जाती है। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है।
Jio के 129 रुपये वाले अनलिमिटेड प्लान वाला टैरिफ प्लान अब 155 रुपये में आएगा। इस प्लान में मंथली डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग के सा 300 एसएमएस दिए जा रहे हैं। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है।
जियो की तरफ से अपने सालाना रिजार्ज प्लान में सबसे ज्यादा 480 रुपये का इजाफा किया गया है। ऐसे में जियो के 365 दिनों की वैधता वाला 2399 रुपये वाले प्लान के लिए ग्राहकों को 2879 रुपये खर्च करने होंगे। इस प्लान में डेली 2GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही डेली 100 एसएमएस दिए जाते हैं।
ग्राहकों को डेली 1जीबी डेटा के लिए न्यूनतम 149 रुपये की जगह 179 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। यह प्लान 24 दिनों की वैधता के साथ आएगा। इस प्लान में डेली 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। 
जियो ग्राहकों को डेली 2 जीबी डेटा के लिए 249 रुपये की बजाय 299 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस प्लान में डेली 2GB डेटा के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही डेली 200 एसएमएस ऑफर किए जाएंगे।

डेटा एड-ऑन प्लान 

रिलायंस जियो के डाटा एड-ऑन प्लान्स की कीमतों में भी बढ़ोतरी का ऐलान किया गया है। Jio का 51 रुपये वाला डेटा एड-ऑन प्लान 61 रुपये में आएगा। इस प्लान में 6जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। वही 101 रुपये वाला डेटा एड-ऑन प्लान 121 रुपये में आएगा। इस प्लान में 12 जीबी डेटा दिया जा रहा है। जबकि Jio के 50 जीबी वाले डेटा प्लान 301 रुपये का हो गया है, जो पहले तक 251 रुपये में आता था।


Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

विस्तार वैसे तो यूट्यब पर हर रोज लाखों वीडियोज पब्लिश होते हैं, लेकिन कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं जो इतिहास बना देते हैं। इन्हीं में से एक वीडियो है Baby Shark जिसने इतिहास बना दिया है। Baby Shark यूट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है। 

Baby Shark वीडियो को 10 बिलियन यानी 100 करोड़ व्यूज मिले हैं। इससे पहले यूट्यूब पर किसी वीडियो को इतने व्यूज नहीं मिले हैं। Baby Shark के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो Despacito है जिसे 7.7 बिलियन व्यूज मिले हैं।

बेबी शार्क को दक्षिण कोरिया की एजुकेशनल इंटरटेनमेंट फर्म Pinkfong ने प्रोड्यूस किया है। इसमें कोरियन अमेरिकन सिंगर Segoine ने अपनी आवाज दी है। बेबी शार्क को 2016 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। पिछले साल नवंबर में इस वीडियो को 7.04 बिलियन व्यूज मिले थे