Jeep 15 मार्च को भारत में लॉन्च करेगा नई दमदार एसयूवी, जानें

Jeep 15 मार्च को भारत में लॉन्च करेगा नई दमदार एसयूवी, जानें

अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी FCA ( Fiat Chrysler Automobiles ) 15 मार्च को भारत में एक नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने एसयूवी के लिए एक टीज़र भी जारी किया है। हालांकि कंपनी द्वारा जारी इस टीजर में ये नहीं बताया गया है कि अपकमिंग एसयूवी कौन सी होने वाली है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी 2021 Jeep Wrangler Rubicon को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। जल्द ही कंपनी अपनी इस अपकमिंग एसयूवी के बारे में अन्य जानकारियां भी साझा कर सकती है।

हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि अगर अपकमिंग एसयूवी 2021 Jeep Wrangler Rubicon होती है तो इसके इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। ऐसे में 2021 Jeep Wrangler Rubicon को मौजूदा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा पावर प्रदान की जा सकती है। ये इंजन 268 बीएचपी की अधिकतम पावर आउटपुट और 400 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन को कंपनी 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और जीप के रॉकट्रैक 4 एक्स 4 AWD सिस्टम के साथ पेश कर सकती है। 


भारत में आगामी जीप रैंगलर रूबिकॉन एसयूवी 5 दरवाजे वाला मॉडल होगा, इसका डिजाइन बेहद ही शानदार होगा। ट्रेडमार्क रुबिकॉन डिज़ाइन को कई सारे एक्डिसटीरियर फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है जिसमें सेवेन-स्लेट ग्रिल, ड्रॉप-डाउन विंडशील्ड, 18-इंच के अलॉय व्हील्स को शामिल किया जा सकता है जो ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे। 

सिर्फ एक्सटीरियर ही नहीं बल्कि इस दमदार एसयूवी के केबिन में ग्राहकों को जबरदस्त फीचर्स दिए जाएंगे जो एक बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार किए गए हैं। इन फीचर्स में नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिडिजाइन किए गए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नेविगेशन सिस्टम को शामिल किया जा सकता है। 


 कंपनी ने अपकमिंग एसयूवी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं साझा की है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये 2021 Jeep Wrangler Rubicon हो सकती है। हालांकि अभी अभी अपकमिंग एसयूवी के नाम को लेकर खुलासा होना बाकी है। नई एसयूवी बेहतरीन डिजाइन और इंटीरियर फीचर्स के साथ पेश की जाएगी। इसकी कीमत के बारे में भी कंपनी की तरफ से किसी तरह का खुलासा नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस एसयूवी को लेकर और जानकारियां साझा कर सकती है जिसमें इसके डिजाइन और फीचर्स की जानकारी हो सकती है।


Aadhaar को SBI Savings Account से कैसे करें लिंक, जानिए ये आसान प्रक्रिया

Aadhaar को SBI Savings Account से कैसे करें लिंक, जानिए ये आसान प्रक्रिया

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) बचत खाते में सरकारी सब्सिडी का प्रत्यक्ष लाभ लेने के लिए इसका आधार से जुड़ा होना जरूरी है। SBI ने ट्विटर के जरिये अपने ग्राहकों को प्रत्यक्ष लाभ लेने के लिए अपने बैंक खातों को आधार से जोड़ने के लिए कहा है। SBI ने एक ट्वीट में कहा, हम अपने ग्राहकों को सूचित करना चाहते हैं कि आधार कार्ड सीडिंग अनिवार्य रूप से भारत सरकार से प्रत्यक्ष लाभ या सब्सिडी प्राप्त करने के लिए अनिवार्य है।'

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार, अपने बैंक खाते को अपने आधार नंबर से जोड़ना अनिवार्य नहीं है। हालांकि, सरकारी सब्सिडी का लाभ उठाने के लिए आपके बैंक खाते में अपना आधार नंबर देना अनिवार्य है। ऐसे कई विकल्प हैं, जिनके माध्यम से SBI खाताधारक अपने बैंक खाते को आधार के साथ लिंक कर सकते हैं।

SBI इंटरनेट बैंकिंग के जरिये

www.onlinesbi.com पर लॉग इन करें
"मेरे खाते" के तहत "अपना आधार नंबर लिंक करें" पर नेविगेट करें।
अगले पेज पर, खाता नंबर चुनें, आधार नंबर इनपुट करें और सबमिट पर क्लिक करें।
रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर (गैर-संपादन योग्य) के अंतिम 2 अंक आपको दिख जाएंगे।
मैपिंग की स्थिति आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर दी जाएगी।
SBI एटीएम

SBI ATM पर जाएं।
अपना एटीएम डेबिट कार्ड स्वाइप करें और अपना पिन डालें।
मेनू का चयन करें।
इस मेनू में, आधार रजिस्ट्रेशन (या अपनी आवश्यकता के अनुसार पूछताछ) का चयन करें।
अब आप खाता प्रकार (बचत / चेकिंग) का चयन कर सकते हैं जिसके बाद आपको अपना आधार नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
आपको फिर से वही दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
सीडिंग की स्थिति के बारे में आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक SMS प्राप्त होगा।
SBI ब्रांच


अपनी निकटतम SBI शाखा पर जाएं।
अपने आधार नंबर या ई-आधार की एक कॉपी ले जाएं।
रिक्वेस्ट फॉर्म भरें।
आधार पत्र की जेरोक्स कॉपी के साथ सबमिट करें।
आवश्यक सत्यापन के बाद, लिंक ब्रांच द्वारा किया जाएगा।
सीडिंग की स्थिति के बारे में आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक SMS मिलेगा।
आपका बैंक खाता आधार के साथ लिंक है या नहीं, जानिए कैसे चेक करें

1) www.uidai.gov.in पर जाएं।

2) 'आधार' में 'आधार/बैंक खाता लिंकिंग स्थिति' पर क्लिक करें।

3) अपना 12 अंकों का आधार नंबर या 16 अंकों की वर्चुअल आईडी दर्ज करें।

4) सुरक्षा कोड दर्ज करें और 'ओटीपी भेजें' पर क्लिक करें।

5) अब आपको अपने आधार-लिंक्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी मिलेगा।

6) ओटीपी दर्ज करें और 'लॉगिन' पर क्लिक करें।


ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत       रात में चमकीली रोशनी से खौफ में आए लोग, फिर...       असम दौरे पर प्रियंका गांधी, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा       इन राज्यों में 5 दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट       पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू       इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल       आखिर क्या होती है वीगन डाइट? आज़माने से पहले जानें नुकसान       सोते समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें       कब्ज दूर करने से लेकर वजन घटाने तक में बेहद फायदेमंद है ये...       रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपने डाइट में इन चीज़ों को जरूर जोड़ें, जानें       वक्त पर हो जाए इलाज तो ब्रेन ट्यूमर भी नहीं खतरनाक       World Brain Tumor Day 2020: कैसे होती है ब्रेन ट्यूमर की शुरुआत, जानें       जब बच्चे करें हैंड सैनिटाइज़र का इस्तेमाल तो जरूर रखें ध्यान       जीना चाहते हैं लंबी उम्र, तो रोज़ाना करें ये काम       पथरी की समस्या से तुरंत निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय       बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढाती है किशमिश       श्वेता तिवारी ने किया गज़ब का ट्रांसफॉर्मेशन       Bigg Boss 15: मेकर्स ने शुरू किए ‘बिग बॉस 15’ के लिए ऑडिशन       Rubina Dilaik के लिए कॉफी न लाना बन गई थी उनके तलाक का वजह       Rakhi Sawant की मां की कैंसर की खबर सुनकर सन्न रह गईं काम्या पंजाबी, लिखा...