Coolpad Legacy 5G की स्पेसिफिकेशन व कीमत, जाने

Coolpad Legacy 5G की स्पेसिफिकेशन व कीमत, जाने

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2020) में कूलपैड ने अपना पहला 5जी Smart Phone Coolpad Legacy 5G लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन को सबसे पहले अमेरिका में पेश किया जाएगा. 

कंपनी ने इस फोन की मूल्य 400 डॉलर (करीब 28,800 रुपये) रखी है. फोन में दमदार बैटरी दी गयी है व क्वालकॉम प्रोसेसर का प्रयोग है. कंपनी ने इस हैंडसेट को सिर्फ एक ही रैम वेरिएंट में उतारा है.

इस Smart Phone में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया है, जो वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आता है. फोन की स्पीड बढ़ाने के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 एसओसी का प्रयोग किया गया है. इसके अतिरिक्त मोबाइल में 4 जीबी रैम व 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है जिसे आवश्यकता पड़ने पर एसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया भी जा सकता है. फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है.

फोटोग्राफी के लिए रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें पहला 48 मेगापिक्सल का सेंसर व दूसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस कैमरा उपस्थित है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. क्षमता के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी है, जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है. वहीं कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5जी कनेक्टिविटी, जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ व यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे विशेषता दिए हैं.