BSNL ने अपने पॉपुलर ] ब्रॉडबैंड प्लान की बढ़ा दी  वैधता, प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान के तौर पर किया था पेश

BSNL ने अपने पॉपुलर ] ब्रॉडबैंड प्लान की बढ़ा दी  वैधता, प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान के तौर पर किया था पेश

BSNL ने अपने पॉपुलर [email protected] ब्रॉडबैंड प्लान में की वैधता बढ़ा दी है। कंपनी ने इस [email protected] प्लान को प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान के तौर पर मार्च में पेश किया था।

 इसका मकसद कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान भारत संचार निगम लिमिटेड लैंडलाइन ग्राहकों को मुफ्त में इंटरनेट कनेक्शन देना था। पहले इस प्लान को मई तक बढ़ा दिया गया था व अब इसे 26 जुलाई तक एक्सटेंड कर दिया गया है।

इस प्लान की जानकारी BSNL Chennai साइट पर एक सर्कुलर के ज़रिए दी गई है। इसमें बताया गया है कि इस ब्रॉडबैंड प्लान को अब 26 जुलाई तक प्रयोग किया जा सकेगा।

प्लान के बेनिफिट्स
इस प्लान के तहत भारत संचार निगम लिमिटेड के सभी लैंडलाइन सब्सक्राइबर्स को हर दिन हाई-स्पीड 5 GB डेटा दिया जाता है। इसमें उन्हें 10 mbps डाउनलोड स्पीड मिलती है। हालांकि 5 जीबी डेटा की लिमिट समाप्त होने के बाद ये स्पीड 1Mbps तक घट जाती है।





इस प्लान में ग्राहकों को फ्री ईमेल आइडी के साथ 1 जीबी तक की स्टोरेज स्पेस मिलती है। इसके अतिरिक्त इस प्लान के लिए ग्राहकों को कोई अडिशनल चार्ज व सिक्योरिटी डिपॉज़िट भी नहीं भरना पड़ता है। इसमें कॉलिंग के लिए कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, कॉलिंग चार्ज लैंडलाइन प्लान के मुताबिक लगाया जाएगा।

बंद हुआ ये पॉपुलर प्लान
BSNL ने हाल ही में को अपना एक शानदार प्लान बंद कर दिया है। राजस्थान सोशल मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने 149 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान बंद कर दिया है, जिसमें ग्राहकों  को 100 मिनट फ्री कॉलिंग मिलती थी। 149 रुपये वाला ये पोस्टपेड प्लान कंपनी के 10 बेस्ट टॉप पोस्टपेड प्लान में से एक था, जिसे कई सर्किल में पेश किया जाता था।



BSNL के 149 रुपये वाले इस प्लान में ग्राहकों को 500MB डेटा दिया जाता था, जिसके साथ उन्हें STD व LOCAL कॉल के लिए 100 मिनट फ्री कॉलिंग का लाभ भी दिया जा रहा था। फ्री कॉल मिनट समाप्त होने के बाद यूज़र को 1 पैसा प्रति मिनट का चार्ज देना पड़ता था।