BMW ने भारत में लॉन्च किया सबसे महंगा स्कूटर, 9.95 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

BMW ने भारत में लॉन्च किया सबसे महंगा स्कूटर, 9.95 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत में आज अपने मैक्सी-स्कूटर C 400 GT को लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक स्टाइल और शानदार फीचर्स से लैस इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 9.95 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है। फिलहाल इस कीमत पर, नया C 400 GT भारत का सबसे महंगा स्कूटर है, जिसका कोई अन्य प्रतिद्वंद्वी वाहन बाजार में मौजूद नहीं है। 

दो कलर विकल्प में किया गया लॉन्च

बीएमडब्ल्यू का नया सी 400 जीटी प्रीमियम मिड साइज स्कूटर भारतीय बाजार में पूरी तरह से बिल्ट-अप यूनिट (सीबीयू) के रूप में उपलब्ध होगा। जिसे दो पेंट फिनिश अल्पाइन व्हाइट और स्टाइल ट्रिपल ब्लैक में लॉन्च किया गया है। वहीं कंपनी ने आज से बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया की सभी डीलरशिप पर नए स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है।

139kmph की टॉप स्पीड

बतौर इंजन इस स्कूटर में एक नया 350 सीसी वाटर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है, इस इंजन को 7500 आरपीएम पर 34 एचपी (25 किलोवाट) का पीक पॉवर आउटपुट और 5750 आरपीएम पर 35 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। इस इंजन की बदौलत स्कूटर 9.5 सेकंड में 0-100 किमी तक की स्पीड पर पहुंचने में सक्षम है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 139 किमी / घंटा की है।


BMW C 400 GT की लॉन्च पर कंपनी की राय

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, "बिल्कुल नई बीएमडब्ल्यू C 400 GT का लॉन्च भारत में एक नए युग की शुरुआत करता है। इस प्रगतिशील और फुर्तीले मिड आकार के स्कूटर को शहर और लंबे पर्यटन स्थलों पर ले जानें के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका यूजर्स शहर की सवारी व कार्यालय की यात्रा दोनों के दौरे का आनंद ले सकते हैं।"

नोट : C 400 GT स्कूटर की लॉन्च से पहले इसकी कीमतों को लेकर कयासे लगाए जा रहे थे, कि कंपनी इसे 5 लाख के आसपास की कीमत पर उतारेगी। हालांकि BMW ने स्कूटर को अनु​मानित कीमत से डबल कीमत पर लॉन्च किया है।


Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt Motors जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक की पहुंच बढ़ाने की तैयारी कर रही है। EV निर्माता ने RV 400 के रिटेल पॉइंट की सूची में 64 नए शहरों को जोड़ने की योजना बनाई है। रिकॉर्ड के लिए, बाइक वर्तमान में केवल छह भारतीय शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी की योजना 2022 की शुरुआत तक गिनती को 70 तक बढ़ाने की है।

ईवी निर्माता 21 अक्टूबर, दोपहर 12 बजे अपनी प्रमुख बैटरी चालित मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग फिर से खोलने की योजना बना रही है। दिलचस्प बात यह है कि भारत के सभी नियोजित 70 शहरों में लोग RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक बुक कर सकेंगे। वर्तमान में, बाइक दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद जैसे चुनिंदा भारतीय शहरों में खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसके साथ ही, कंपनी अन्य प्रमुख भारतीय शहरों जैसे बैंगलोर, कोलकाता, जयपुर, सूरत, चंडीगढ़, लखनऊ, एनसीआर और अन्य में भी बुकिंग खोलने की योजना बना रही है।


कंपनी अपने ग्राहकों की बिक्री के बाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए इन स्थानों में सर्विस टचप्वाइंट के साथ आने की भी योजना बना रही है। ग्राहक रिवोल्ट ई-बाइक की सभी टचप्वाइंट पर टेस्ट ड्राइव भी ले सकेंगे। नई आरवी 400 ई-बाइक 150 किमी तक की फुल चार्ज बैटरी रेंज के साथ आती है और 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है। बाइक में 3kW का मिड-ड्राइव मोटर लगा है जो 3.24kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है।


इसके अलावा, यह MyRevolt नाम की एक समर्पित स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ भी आता है जो जियो-फेंसिंग, पूर्ण बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्थिति, अनुकूलित ध्वनियों का चयन, ड्राइविंग और माइलेज का ऐतिहासिक डेटा जैसी कई कनेक्टिविटी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करती है।