Tandav Web Series केस में अमेज़न प्राइम वीडियो ने पहली बार मांगी माफ़ी

Tandav Web Series केस में अमेज़न प्राइम वीडियो ने पहली बार मांगी माफ़ी

अमेज़न प्राइम वीडियो ने तांडव वेब सीरीज़ प्रकरण में माफ़ीनामा जारी किया है। मीडिया हाउसेज़ को भेजे गये इस माफ़ीनामे में कहा गया है कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना हमारा उद्देश्य नहीं था। जो आपत्तिजनक हिस्सा था उसे हटा दिया गया है। तांडव के कुछ दृश्यों को लेकर काफ़ी विवाद हुआ था और मामला कोर्ट में चल रहा है।

अमेज़न प्राइम वीडियो पर तांडव इसी साल 15 जनवरी को स्ट्रीम की गयी थी। इस महत्वाकांक्षी वेब सीरीज़ में सैफ़ अली ख़ान, डिम्पल कपाड़िया, मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब, अनूप सोनी, सुनील ग्रोवर, कुमुद मिश्रा और गौहर ख़ान मुख्य किरदारों में नज़र आये थे। गौरव सोलंकी लिखित सीरीज़ का निर्देशन अली अब्बास ज़फ़र ने किया। मंगलवार को अमेज़न ने माफ़ीनामा जारी किया, जिसे नीचे पढ़ा जा सकता है। बता दें, अमेज़न की ओर से पहली बार माफ़ीनामा जारी किया गया है।

विवाद के बाद निर्देशक ने मांगी थी माफ़ी

सीरीज़ प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होने के साथ ही इसके कुछ दृश्यों को लेकर बवाल शुरू हो गया था। मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब के किरदार शिवा पर फ़िल्माए गये एक दृश्य और अनूप सोनी के किरदार को लेकर संवाद ख़ास तौर पर निशाने पर आये। इसको लेकर देश के कई हिस्सों में ख़ूब प्रदर्शन हुए। बढ़ते विवाद को थामने की गरज से सूचना प्रसारण मंत्रालय ने भी अमेज़न के अधिकारियों के साथ मीटिंग की, जिसके बाद निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र की ओर से 18 और 19 जनवरी को ट्विटर के माध्यम से माफ़ीनामा जारी किये गये, जिसमें कहा गया था कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से हमें लोगों की भावनाओं और याचिकाओं के बारे में बताया गया है। इसमें तांडव की पूरी कास्ट और क्रू की ओर से बिना शर्त माफ़ी मांगी गयी थी।

हालांकि, इसके बाद भी तांडव को लेकर विरोध थमा नहीं। इस बीच देश के कई हिस्सों में निर्माताओं और कलाकारों के ख़िलाफ़ पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवाने की ख़बरें आयीं। लखनऊ में अमेज़न की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज़ करवायी गयी है। 


पिछले दिनों इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अपर्णा को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके ख़िलाफ़ अपर्णा पुरोहित ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर 3 मार्च को सुनवाई होनी है। लाइव लॉ के अनुसार, जस्टिस अशोक भूषण अपर्णा पुरोहित की याचिका पर सुनवाई करेंगे।


माता-पिता की मृत्यु के बाद अभिनेता बेचते थे घर-घर जाकर लिपस्टिक

माता-पिता की मृत्यु के बाद अभिनेता बेचते थे घर-घर जाकर लिपस्टिक

नई दिल्ली: आज बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता और डांसर अरशद वारसी का जन्म है. अरशद वारसी का जन्म वर्ष 1968 को महाराष्ट्र के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. हम सब जानते हैं कि मुंबई मायानगरी में रोज़ाना कई लोग अपनी आंखों में बड़ा स्टार बनने का सपना लेकर आते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण नहीं है कि हर कोई अपना सपना पूरा कर पाए. जिन भी लोगों के सिरों पर स्टार्स का ताज सजा हुआ है. उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत छुपी है. आज अरशद वारसी के जन्मदिन पर उनकी जीवन से जुड़े कुछ किस्से बतातें हैं.

बचपन में ही हो गई थी माता-पिता की मृत्यु

अभिनेता और कोरियोग्राफर अरशद वारसी मुंबई में ही जन्मे हैं. महज 14 वर्ष की आयु में ही अभिनेता के माता-पिता की मौत हो गई थी. बचपन में ही माता-पिता को खो देने के बाद अरशद वारसी की जीवन और भी बेकार हो गई थी. घरवालों का पेट पालने के लिए अरशद को बहुत ही छोटी आयु में कार्य करना प्रारम्भ कर दिया.

17 वर्ष की आयु में करने लगे थे काम

आर्थिक तंगी के चलते अरशद वारसी ने 10वीं की पढ़ाई छोड़ कार्य करना प्रारम्भ कर दिया. 17 वर्ष की आयु में अरशद मेकअप प्रोडक्ट बेचने का कार्य करने लगे थे. वह घर-घर जाते और लिपस्टिक और नेल पॉलिश बेचा करते थे. इसके बाद उन्होंने एक फोटो प्रयोगशाला में कार्य करना प्रारम्भ कर दिया. कार्य करते हुए इसी के साथ अरशद की रूचि डांस की ओर अधिक बढ़ने लगी.

डांस ग्रुप किया जॉइन

अरशद वारसी ने कार्य के साथ-साथ अपनी कला को निखारने के लिए अकबर सामी के डांस ग्रुप को ज्वाइन किया. जिसके बाद वहां उन्होंने डांस सीखा और फिर डांस के हुनर के साथ प्रतियोगिता मॉडर्न जैज कैटेगरी में भाग लेकर चौथा नंबर हासिल किया. बस यहां से अरशद के करियर की गाड़ी चल पड़ी. सन् 1992 में उन्होंने लंदन में रही डांस वर्ल्ड प्रतियोगिता जो भाग लिया. इसके बाद से ही अरशद ने अपना स्वयं का डांस स्टूडियो खोल लिया.

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म में डांस किया कोरियोग्राफ

साल 1993 अरशद वारसी के लिए बहुत ज्यादा लकी साबित हुआ. अरशद को फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा का टाइटल ट्रैक कोरियोग्राफ करने का मौका मिला. गाना हिट और उनकी कोरियोग्राफी को खूब पसंद किया गया. इस फिल्म के बाद से अरशद वारसी का करियर पटरी पर आ गया और उसके बाद ठिकाना और काश जैसी फिल्मों में अरशद बतौर असिस्टेंट प्रसिद्ध फिल्म निर्मात महेश भट्ट संग कार्य करने लगे.

जय बच्चन का दिलाई फिल्म

बेहतरीन कोरियोग्राफर के रूप में पहचान बन चुके अरशद वारसी अपनी बेहतरीन कॉमेडी टाइमिंग के लिए भी जाने जाते हैं. वैसे यह बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अरशद वारसी को हीरो बनाने में सबसे बड़ा अदाकारा जया बच्चन का है. जी हैं 1996 में अरशद की फिल्म तेरे मेरे सपने रिलीज़ हुई थी. जो कि सुपरहिट थी.इस फिल्म का ऑफर अरशद वारसी को जया बच्चन ने दिया था.


देवेंद्र फडणवीस ने सम्बन्धी के वैक्सीन लगवाने पर दी सफाई, कहा...       चुनावी घमासान: बंगाल को दंगाइयों के हाथ में मत देना- ममता       हरियाणा ने दिल्ली पर लगाया ऑक्सीजन की डकैती का आरोप, कहा...       संबित पात्रा ने कहा कि महामारी के काल में फेल प्रोडक्ट बेचने की प्रयास में जुटी है कांग्रेस       दिल्ली के कोविड-19 मरीजों को मुफ्त में फैबीफ्लू दवा दे रहे गौतम गंभीर       डबल के बाद अब कोविड-19 के ट्रिपल म्यूटेशन वाले वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता!       अपील: पीएम मोदी ने दी रामनवमी-सिविल सेवा दिवस की शुभकामनाएं, बोले...       विकास दुबे केस में उत्तर प्रदेश पुलिस को उच्चतम न्यायालय से मिली क्लीन चिट       कोविड-19 संक्रमित हुआ तिहाड़ कारागार में कैद शहाबुद्दीन       चाचा विधायक हैं हमारे इन रौबदारों के फेर में न पड़ें, नहीं तो...       सम में भी 18 से 45 आयुवर्ग वालों को फ्री लगेगी कोविड-19 वैक्सीन       वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोविड-19 पॉजिटिव आ रहे लोग ?       हॉस्पिटल से चुरा ले गए लोग, ऑक्सीजन सिलेंडर आते ही मची भारी लूट       लड़कियां ब्रेकअप के बाद ऐसे काम करके देती हैं अपने आप को तसल्ली       लड़कियां अपने पति को भी टच नहीं करने देती है अपना फोन, वजह जानकर हिल जायेगा दिमाग       रात में जन्मे बच्चो में होती हैं ये वाली जबरदस्त खूबियां       ऐसी स्त्रियों पर शक करना होता है गलत, बेहद पवित्र होती हैं ऐसे गुणों वाली महिलाएं       इस दिशा में लगा दर्पण कर सकता है आपको बर्बाद, भूल से भी न करें ऐसी गलती       शुभ काम को शुरू करने से पहले जरूर चेक करें समय, हर रोज ही ये समय होता है अशुभ       अगर सुबह उठते ही दिखाई ये चीज, तो समझो आज से बदल गयी आपकी किस्मत