Netfilx ने किया 40 से अधिक वेब सीरीज़, फ़िल्मों और शोज़ का एलान, कई सितारों की दस्तक

Netfilx ने किया 40 से अधिक वेब सीरीज़, फ़िल्मों और शोज़ का एलान, कई सितारों की दस्तक

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने बुधवार को साल 2021 में 40 से अधिक नई वेब सीरीज़ और फ़िल्मों को लेकर बड़ा एलान किया। इन सीरीज़ और फ़िल्मों में बॉलीवुड के कई बड़े चेहरे नज़र आने वाले हैं, जिनमें रवीना टंडन, माधुरी दीक्षित, बॉबी देओल, अर्जुन कपूर, अर्जुन रामपाल, तापसी पन्नू, कार्तिक आर्यन और कपिल शर्मा जैसे नाम शामिल हैं। नेटफ्लिक्स ने इसे Ab Menu Mein Sab New नाम दिया है।

नेटफ्लिक्स ने सोशल मीडिया में वीडियो के ज़रिए इन सभी की झलक दिखायी है। वहीं, इन फ़िल्मों और सीरीज़ से जुड़े कलाकारों और मेकर्स ने अपने-अपने एकाउंट से इनकी डिटेल्स शेयर की हैं। ख़ास बात यह है कि जॉन अब्राहम भी बतौर निर्माता अपनी डिजिटल पारी शुरू करेंगे। वहीं, करण जौहर 5 प्रोजेक्ट्स से जुड़े हैं। 

वेब सीरीज़

नेटफ्लिक्स ने 9 नई वेब सीरीज़ का एलान किया है, जिनके ज़रिए माधुरी दीक्षित, पूजा भट्ट, रवीना टंडन जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ डिजिटल दुनिया में अपनी अदाकारी का हुनर दिखा रही हैं।  

रे (Ray)- मनोज बाजपेयी, हर्षवर्धन कपूर, अली फ़ज़ल, श्वेता प्रसाद बसु, केके मेनन, गजराज राव। निर्देशक- श्रीजीत मुखर्जी, वासन बाला, अभिषेक चौबे।
फाइंडिंग अनामिका- माधुरी दीक्षित, संजय कपूर। निर्देशक- करिश्मा कोहली, बिजॉय नाम्बियार
फील्स लाइक इश्क़- राधिका मदान, अमोल पाराशर। निर्देशक- रुचिर अरुण, ताहिरा कश्यप आदि।
बॉम्बे बेगम्स- पूजा भट्ट, अमृता सुभाष, शहाना गोस्वामी, प्लाबिता बोरठाकुर, आध्या आनंद। निर्देशक- अलंकृता श्रीवास्तव और बोर्निला चटर्जी
डिकपल्ड- आर माधवन, सुरवीन चावला। निर्देशक- हार्दिक मेहता
कोटा फैक्ट्री 2- जीतू कुमार, मयूर मोरे। निर्देशक- राधव सुब्बु
अरण्यक- रवीना टंडन, परमब्रत चटर्जी, आशुतोष राणा। निर्देशक- विनय वायकुल
माई- साक्षी तंवर, राइमा सेन। निर्देशक- अंशय लाल, अतुल मोंगिया
ये काली-काली आंखें- ताहिर राज भसीन, श्वेता त्रिपाठी, अरुणोदय सिंह। निर्देशक- सिद्धार्थ सेनगुप्ता
इनके अलावा नेटफ्लिक्स की कुछ बेहद चर्चित वेब सीरीज़ के अगले सीज़न भी इस साल रिलीज़ किये जाएंगे। इनके पहले सीज़ंस को दर्शकों ने काफ़ी पसंद किया है और अब कहानी आगे बढ़ेगी। 

मसाबा मसाबा सीज़न 2
मिसमैच्ड सीज़न 2
लिटिल थिंग्स सीज़न 4
दिल्ली क्राइम्स सीज़न 2
शी सीज़न 2
जामतारा सीज़न 2

फ़िल्में

नेटफ्लिक्स ने जिन फ़िल्मों की जानकारी वीडियो के माध्यम से शेयर की है, उनमें कई फ़िल्में ऐसी हैं, जो सिनेमाघरों के बजाए सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही हैं। इनमें तापसी पन्नू की हसीन दिलरूबा और कार्तिक आर्यन की धमाका शामिल हैं। करण जौहर पांच फ़िल्मों स्टार कास्ट के साथ पूरी लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं-

हसीन दिलरूबा- तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी, हर्ष वर्धन राणे। निर्देशक- विनिल मैथ्यू
अजीब दास्तांस (एंथोलॉजी फ़िल्म)- फातिमा सना शेख, जयदीप अहलावत, अदिति राव हैदरी, कोंकणा सेन शर्मा, शेफाली शाह, मानव कौल, अभिषेक बनर्जी, नुसरत भरूचा। निर्देशक- शशांक खेतान, नीरज घेवान, राज मेहता, केयोज़ ईरानी।
जादूगर- जीतू कुमार, आरुषी शर्मा। निर्देशक- समीर सक्सेना
धमाका- कार्तिक आर्यन, मृणाल ठाकुर, अमृता सुभाष। निर्देशक- राम माधवानी
बुलबुल तरंग- सोनाक्षी सिन्हा, ताहिर राज भसीन। निर्देशक- श्री नारायण सिंह
माइलस्टोन- सुविंदर विक्की, लक्ष्यवीर सरन। निर्देशक- ईवान अय्यर
पेंट हाउस- अर्जुन रामपाल, बॉबी देओल, मौनी रॉय, लेरिसा बोनेसी, शरमन जोशी। निर्देशक- अब्बास मस्तान
नवरस- सिद्धार्थ, अरविंद स्वामी, विजय सेतुपति, रेवती, पार्वती आदि।
मीनाक्षी सुंदरेश्वर- अभिमन्यु दसानी, सान्या मल्होत्रा। निर्देशक- विवेक सोनी
सरदार का ग्रैंडसन- अर्जुन कपूर, नीता गुप्ता, कंवलजीत, रकुल प्रीत, अदिति राव हैदरी। निर्देशक- काशवी नायर
पगलैट- सान्या मल्होत्रा, शायोनी गुप्ता, आशुतोष राणा। निर्देशक- उमेश बिष्ट
द डिसाइपल- आदित्य मोदक, डॉ. अरुण द्रविड़। निर्देशक- चैतन्य तम्हाने
जगमे थंदीरम- धनुष, जेम्स कोसमो, ऐश्वर्या लक्ष्मी। निर्देशक- कार्तिक सुब्बाराज

डॉक्यूमेंट्री

फ़िल्मों और वेब सीरीज़ के अलावा नेटफ्लिक्स ने रिएलिटी शोज़, डॉक्यूमेंट्रीज़ और स्टैंड अप कॉमेडी स्पेशल्स की लिस्ट भी जारी की है। इनमें कपिल शर्मा का शो और बॉलीवुड वाइव्स का दूसरा सीज़न भी शामिल है। 


माता-पिता की मृत्यु के बाद अभिनेता बेचते थे घर-घर जाकर लिपस्टिक

माता-पिता की मृत्यु के बाद अभिनेता बेचते थे घर-घर जाकर लिपस्टिक

नई दिल्ली: आज बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता और डांसर अरशद वारसी का जन्म है. अरशद वारसी का जन्म वर्ष 1968 को महाराष्ट्र के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. हम सब जानते हैं कि मुंबई मायानगरी में रोज़ाना कई लोग अपनी आंखों में बड़ा स्टार बनने का सपना लेकर आते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण नहीं है कि हर कोई अपना सपना पूरा कर पाए. जिन भी लोगों के सिरों पर स्टार्स का ताज सजा हुआ है. उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत छुपी है. आज अरशद वारसी के जन्मदिन पर उनकी जीवन से जुड़े कुछ किस्से बतातें हैं.

बचपन में ही हो गई थी माता-पिता की मृत्यु

अभिनेता और कोरियोग्राफर अरशद वारसी मुंबई में ही जन्मे हैं. महज 14 वर्ष की आयु में ही अभिनेता के माता-पिता की मौत हो गई थी. बचपन में ही माता-पिता को खो देने के बाद अरशद वारसी की जीवन और भी बेकार हो गई थी. घरवालों का पेट पालने के लिए अरशद को बहुत ही छोटी आयु में कार्य करना प्रारम्भ कर दिया.

17 वर्ष की आयु में करने लगे थे काम

आर्थिक तंगी के चलते अरशद वारसी ने 10वीं की पढ़ाई छोड़ कार्य करना प्रारम्भ कर दिया. 17 वर्ष की आयु में अरशद मेकअप प्रोडक्ट बेचने का कार्य करने लगे थे. वह घर-घर जाते और लिपस्टिक और नेल पॉलिश बेचा करते थे. इसके बाद उन्होंने एक फोटो प्रयोगशाला में कार्य करना प्रारम्भ कर दिया. कार्य करते हुए इसी के साथ अरशद की रूचि डांस की ओर अधिक बढ़ने लगी.

डांस ग्रुप किया जॉइन

अरशद वारसी ने कार्य के साथ-साथ अपनी कला को निखारने के लिए अकबर सामी के डांस ग्रुप को ज्वाइन किया. जिसके बाद वहां उन्होंने डांस सीखा और फिर डांस के हुनर के साथ प्रतियोगिता मॉडर्न जैज कैटेगरी में भाग लेकर चौथा नंबर हासिल किया. बस यहां से अरशद के करियर की गाड़ी चल पड़ी. सन् 1992 में उन्होंने लंदन में रही डांस वर्ल्ड प्रतियोगिता जो भाग लिया. इसके बाद से ही अरशद ने अपना स्वयं का डांस स्टूडियो खोल लिया.

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म में डांस किया कोरियोग्राफ

साल 1993 अरशद वारसी के लिए बहुत ज्यादा लकी साबित हुआ. अरशद को फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा का टाइटल ट्रैक कोरियोग्राफ करने का मौका मिला. गाना हिट और उनकी कोरियोग्राफी को खूब पसंद किया गया. इस फिल्म के बाद से अरशद वारसी का करियर पटरी पर आ गया और उसके बाद ठिकाना और काश जैसी फिल्मों में अरशद बतौर असिस्टेंट प्रसिद्ध फिल्म निर्मात महेश भट्ट संग कार्य करने लगे.

जय बच्चन का दिलाई फिल्म

बेहतरीन कोरियोग्राफर के रूप में पहचान बन चुके अरशद वारसी अपनी बेहतरीन कॉमेडी टाइमिंग के लिए भी जाने जाते हैं. वैसे यह बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अरशद वारसी को हीरो बनाने में सबसे बड़ा अदाकारा जया बच्चन का है. जी हैं 1996 में अरशद की फिल्म तेरे मेरे सपने रिलीज़ हुई थी. जो कि सुपरहिट थी.इस फिल्म का ऑफर अरशद वारसी को जया बच्चन ने दिया था.


देवेंद्र फडणवीस ने सम्बन्धी के वैक्सीन लगवाने पर दी सफाई, कहा...       चुनावी घमासान: बंगाल को दंगाइयों के हाथ में मत देना- ममता       हरियाणा ने दिल्ली पर लगाया ऑक्सीजन की डकैती का आरोप, कहा...       संबित पात्रा ने कहा कि महामारी के काल में फेल प्रोडक्ट बेचने की प्रयास में जुटी है कांग्रेस       दिल्ली के कोविड-19 मरीजों को मुफ्त में फैबीफ्लू दवा दे रहे गौतम गंभीर       डबल के बाद अब कोविड-19 के ट्रिपल म्यूटेशन वाले वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता!       अपील: पीएम मोदी ने दी रामनवमी-सिविल सेवा दिवस की शुभकामनाएं, बोले...       विकास दुबे केस में उत्तर प्रदेश पुलिस को उच्चतम न्यायालय से मिली क्लीन चिट       कोविड-19 संक्रमित हुआ तिहाड़ कारागार में कैद शहाबुद्दीन       चाचा विधायक हैं हमारे इन रौबदारों के फेर में न पड़ें, नहीं तो...       सम में भी 18 से 45 आयुवर्ग वालों को फ्री लगेगी कोविड-19 वैक्सीन       वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोविड-19 पॉजिटिव आ रहे लोग ?       हॉस्पिटल से चुरा ले गए लोग, ऑक्सीजन सिलेंडर आते ही मची भारी लूट       लड़कियां ब्रेकअप के बाद ऐसे काम करके देती हैं अपने आप को तसल्ली       लड़कियां अपने पति को भी टच नहीं करने देती है अपना फोन, वजह जानकर हिल जायेगा दिमाग       रात में जन्मे बच्चो में होती हैं ये वाली जबरदस्त खूबियां       ऐसी स्त्रियों पर शक करना होता है गलत, बेहद पवित्र होती हैं ऐसे गुणों वाली महिलाएं       इस दिशा में लगा दर्पण कर सकता है आपको बर्बाद, भूल से भी न करें ऐसी गलती       शुभ काम को शुरू करने से पहले जरूर चेक करें समय, हर रोज ही ये समय होता है अशुभ       अगर सुबह उठते ही दिखाई ये चीज, तो समझो आज से बदल गयी आपकी किस्मत