'उड़ाता पंजाब' के लिए पहली पसंद नहीं थे शाहिद कपूर, ये ऑस्कर नॉमिनी बनने वाले थे 'टॉमी सिंह'

'उड़ाता पंजाब' के लिए पहली पसंद नहीं थे शाहिद कपूर, ये ऑस्कर नॉमिनी बनने वाले थे 'टॉमी सिंह'

 पंजाब में ड्रग्स के कारोबार को उजागर करने वाली फिल्म 'उड़ता पंजाब' की रिलीज को पांच साल पूरे हो गए हैं। फिल्म की रिलीज के पहले से ही इसे लेकर खूब विवाद खड़े हुए थे। आखिरकार लोगों को फिल्म खूब पसंद आई। इस फिल्म में मुख्य किरदार में अभिनेता शाहिद कपूर नजर आए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए शाहिद कपूर कभी भी पहली पसंद नहीं थे?

दरअसल साल 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म में शाहिद कपूर ने टॉमी सिंह का करिदार निभाया था। लेकिन फिल्म के निर्माता इसमें शाहिद कपूर की जगह पर ओस्कर नॉमिनी अभिनेता रिज अहमद को लेना चाहते थे। इस बात का खुलासा स्क्रीनप्ले राइटर सुदीप शर्मा ने किया है। हाल ही में फिल्म के पांच साल पूरे होने पर संदीप ने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने ये खुलासा किया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सुदीप ने एक इंटरव्यू में बताया कि, 'टॉमी सिंह के किरदार के लिए शाहिद कपूर हमारी दूसरी पसंद थे। इस फिल्म में टॉमी सिंह के किरदार के लिए हमने पाकिस्तानी ब्रिटिश एक्टर रिज अहमद को कास्ट करने का सोचा था। हॉलीवुड फिल्म नाईटक्रॉलर में रिज अहमद का काम देखने के बाद खासकर मैं उनसे इतना ज्यादा इंप्रेस था कि हम इस फिल्म में रिज को लेने की सोच रहे थे।'


आगे सुदीप कहते हैं कि, 'हमने बिल्कुल भी नहीं सोचा था कि फिल्म में टॉमी सिंह के किरदार के लिए हम किसी बॉलीवुड एक्टर को कास्ट करेंगे।' रिज अहमद की तारीफ करते हुए सुदीप ने कहा, 'रिज एक महान एक्टर हैं। मुझे उनकी फिल्म नाइटक्रॉलर बहुत ज्यादा पसंद है। वह उस वक्त इतने बड़े स्टार भी नहीं थे। इसलिए हम उन्हें उड़ता पंजाब में लेने के बारे में सोच सकते थे। रिज, टॉमी सिंह के रोल में एकदम फिट बैठते थे। जब आप फिल्म की कास्टिंग कर रहे होते हैं तो इच्छाएं घोड़े की तरह तेज रफ्तार से दौड़ती है।'

बता दें कि उड़ता पंजाब फिल्म जून 2016 को रिलीज हुई थी। ये फिल्म पंजाब की पृष्ठभूमि पर आधारित थी। फिल्म में युवा पीढ़ी के बीच फैल रहे ड्रग्स के एडिक्शन की सच्चाई बताती है। फिल्म में शाहिद कपूर के अलावा आलिया भट्ट, दिलजीत दोसांझ, करीना कपूर खान भी अहम भूमिकाओं में थे। इस फिल्म में शाहिद और आलिया दोनों के ही अभिनय की जमकर सराहना की गई थी।


अरे, क्या माजरा है ऋतिक रोशन ने तैयार होकर क्यों कियारा आडवाणी से पूछा...

अरे, क्या माजरा है ऋतिक रोशन ने तैयार होकर क्यों कियारा आडवाणी से पूछा...

बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्‍टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अपनी फिटनेस और डांस को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय ऋतिक फिल्म ‘फाइटर’ में पहली बार दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone ) के साथ नजर आने वाले हैं। हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड अदाकारा कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को टैग किया और कुछ ऐसा पूछ डाला, जिसके बाद सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स ये जानने के लिए बेकरार हो गए कि आखिर माजरा क्या है?

दरअसल, ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने तैयार होकर अपनी एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह बहुत ज्यादा कूल दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को टैग किया और लिखा- ‘हे कियारा आडवाणी, तुम्‍हें लगता है कि यह ठीक लग रहा है?’

ऋतिक के इस ट्वीट के बाद लोग ये कयास लगा रहे हैं कि कहीं दोनों किसी नयी फिल्म में साथ तो नहीं आने वाले। हालांकि माजरा फिल्म का नहीं बल्कि एड शूट का है। इसका खुलासा अभिनेता के दूसरे ट्वीट से हुए।

ये एडवर्टाइजमेंट ई-कॉमर्स साइट Myntra का है। दरअसल, कंपनी ने इंडिया के फैशन आइकंस के रूप में ऋतिक रोशन, कियारा, साउछ स्टार विजय देवरकोंडा, सामंथा प्रभु और दुलकर सलमान को चुना है। इसी वजह से उन्होंने कियारा को अपने ट्वीट में टैग किया था।

वर्कफ्रंट की बात करें तो ‘फाइटर’ के अतिरिक्त वह ‘विक्रम वेधा’ के रीमेक और ‘कृष 4’ जैसे प्रॉजेक्‍ट्स का भी हिस्‍सा होंगे। वहीं, कियारा की फिल्म ‘शेरशाह’ जल्द रिलीज होने वाली है इसके अतिरिक्त ‘भूल भुलैया 2’, ‘जुग जुग जियो’ में नजर आने वाली हैं।